[10 Best] NetFlix Free Alternatives: Netflix Movies और Shows बिना Membership

स्वागत है आप सभी का दोस्तों आजके इस शानदार और खास आर्टिफल में जहां पर मैं बताने वाला हूं Free Alternatives to NetFlix के बारे में अर्थात् देखेंगे NetFlix के कुछ ऐसे alternatives जहां पर जाकर या जिसकी मदद से हम NetFlix के सारे Shows और Movies देख सकते हैं और वो भी बिना subscription के।

Free Alternatives to Netflix कहें या NetFlix free Alternatives इस आर्टिकल के सहायता से आपको अपना Netflix के शोज का फ्री एक्सेस मिलेगा और आपको अलग अलग साइट्स के चक्कर नही लगाने पड़ेंगे क्युकी मैने खुद कई घंटो तक इंटरनेट पर रिसर्च किया फिर मुझे इन Free Alternatives to NetFlix के बारे में जानकारी प्राप्त हुई।

{getToc} $title={Table of Contents}

Free Alternatives to NetFlix

10 Netflix के Free Alternatives | 10 Free Alternatives to NetFlix

Netflix सबसे लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाओं में से एक है, लेकिन देखने के लिए कुछ नया खोजना हमेशा आसान नहीं होता है। इसलिए हमने आपके लिए 10 Free Netflix Alternatives to की एक सूची तैयार की है। चाहे आप कुछ क्लासिक या कुछ नया खोज रहे हों, ये कुछ बेहतरीन विकल्प हैं!

लेकिन क्या आपको पता है की Official NetFlix को Free में कैसे देखें 👈


1. Crackle

Crackle एक स्ट्रीमिंग service है जो मुफ्त फिल्में, टीवी शो और बाकी प्रोग्रामिंग प्रदान करती है। यह सेवा Roku, PlayStation, Xbox One, Android TV, Apple TV और Amazon Fire TV सहित लगभग सभी प्रमुख प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है।

Crackle को सेवा का उपयोग करने के लिए Paid Membership की आवश्यकता नहीं है, लेकिन कार्यक्रमों के दौरान ads दिखाता है। यूजर अधिकांश शो के पूर्ण एपिसोड बिना किसी रुकावट के देख सकते हैं या अगले o. का इंतजार किए बिना देख सकते हैं

2.Hulu

Hulu एक वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा है जो ऑन-डिमांड सामग्री और लाइव टीवी दोनों प्रदान करती है। आप Hulu लाइव टीवी plan के लिए साइन अप कर सकते हैं और लाइव खेल, समाचार और अन्य कार्यक्रम देख सकते हैं या उन शो को पकड़ सकते हैं जिन्हें आपने याद किया है। या फिल्मों, शो, एनीमे और अधिक उपलब्ध ऑन-डिमांड के विस्तृत चयन में से चुनें।

आप डिश के साथ अपने ऑप्टिकल कनेक्शन के माध्यम से लाइव टीवी के साथ Hulu Membership भी ले सकते हैं।

Note: यदि आप वेब या मोबाइल उपकरणों पर Live TV के साथ Hulu का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको उन उपकरणों पर लाइव कार्यक्रम देखने के लिए एक वाई-फाई या 3G / 4G इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी।

3. Crunchyroll

Crunchyroll एक स्ट्रीमिंग वेबसाइट है जो हजारों एनीमे शो, मंगा, हल्के उपन्यास और बहुत कुछ प्रदान करती है। यह 2006 से आसपास है और 1 मिलियन से अधिक ग्राहक होने का दावा करता है।
 
Crunchyroll में एक Free Trial ऑफ़र है, जिसका उपयोग आप डाइविंग से पहले अपने पैरों को गीला करने के लिए कर सकते हैं। मुफ़्त संस्करण आपको साइट पर अधिकांश सामग्री देखने देता है, लेकिन आप कितना देख सकते हैं, इस पर कुछ प्रतिबंध हैं।

4. FunimationNow

FunimationNow एक स्ट्रीमिंग सेवा है जो Anime और अन्य जापानी पॉप संस्कृति प्रोग्रामिंग प्रदान करती है। इसे Funimation ने खरीद लिया है, जिसे 1994 में स्थापित किया गया था और यह होम वीडियो स्ट्रीमिंग के रूप में काम कर रहा है।

FunimationNow मोबाइल उपकरणों, गेम कंसोल, स्मार्ट टीवी और PC/Mac सहित सभी प्रमुख उपकरणों पर उपलब्ध है।

FunimationNow अपनी सामग्री के लिए SD और HD दोनों विकल्प प्रदान करता है, लेकिन कंपनी के पहले के SD स्ट्रीम 1080p रिज़ॉल्यूशन में पेश नहीं किए गए थे। हालांकि, ऐसा लगता है कि Funimation ने अपनी SD Stream को 1080p रिज़ॉल्यूशन में अपग्रेड कर दिया है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप उन्हें देखने के लिए किस डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं।

5. Viki

Viki एक वैश्विक वीडियो Entertainment Platform है जो पूर्व और पश्चिम के users को एक साथ लाता है, जो उपयोगकर्ताओं को लोकप्रिय Drama, veriety शो, Life Style की सामग्री और बॉलीवुड के क्यूरेटेड चयन प्रदान करता है।

विकी वेब पर Viki.com पर और मोबाइल उपकरणों पर आईओएस ऐप, एंड्रॉइड ऐप और किंडल फायर ऐप के माध्यम से उपलब्ध है।

6. Popcornflix

popcornFlix एक स्ट्रीमिंग सेवा है जो प्रति माह $ 4.99 के लिए फिल्में और टीवी शो प्रदान करती है। कंपनी की स्थापना 2018 में industrialist जे सैम्पसन ने की थी, जिन्होंने पहले वीडियो गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म कामकॉर्ड की स्थापना की थी।

इस सेवा को पहली बार अप्रैल 2019 में 1,000 उपयोगकर्ताओं के साथ केवल आमंत्रण बीटा परीक्षण के रूप में लॉन्च किया गया था। यह 6 जून, 2019 को जनता के लिए लाइव हुआ।

popcornFlix को NetFlix विकल्प के रूप में वर्णित किया गया है क्योंकि यह प्रति माह कम पैसे में समान अनुभव प्रदान करता है: इसकी $4.99 मासिक सदस्यता शुल्क नेटफ्लिक्स के $9.99 मूल्य टैग का आधा है (और इसमें कोई अतिरिक्त शुल्क शामिल नहीं है)।

7. TubiTV

TubiTV एक मुफ्त स्ट्रीमिंग सेवा है जो हजारों फिल्में, टीवी शो और Anime प्रदान करती है। नई रिलीज़, कल्ट क्लासिक्स और इंडी फ़्लिक्स का मिश्रण बिना किसी शुल्क के Streaming के लिए उपलब्ध हैं। कार्यक्रमों के बीच देखने के लिए कोई Membership और कोई Ads नहीं है।

TubiTV एक निःशुल्क ऐप है जिसे आप अपने Android या iOS डिवाइस पर Play Store या App Store से डाउनलोड कर सकते हैं। यह डेस्कटॉप कंप्यूटर पर क्रोम और फायरफॉक्स ब्राउजर के एक्सटेंशन के रूप में भी उपलब्ध है।

8. Viewster

Viewster एक ऐसी service है जो दुनिया भर से स्ट्रीमिंग फिल्में और टीवी शो प्रदान करती है। यह 2009 के आसपास से है और इसकी सूची में 200,000 से अधिक शीर्षकों का पुस्तकालय है।
 
यह सेवा 2010 से एंड्रॉइड के लिए उपलब्ध है, और यह उन कुछ स्ट्रीमिंग साइटों में से एक है जिनके पास प्लेटफॉर्म के लिए एक ऐप है। अगर आप अपने फोन या टैबलेट पर देखने के लिए कुछ ढूंढ रहे हैं, तो व्यूस्टर एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

10 free Netflix Alternatives

9. AnimeLab

AnimeLab एक स्ट्रीमिंग सेवा है जो Anime, Korean Drama और Ashian Film प्रदान करती है। यह सेवा IOS, Android और डेस्कटॉप ब्राउज़र पर उपलब्ध है। AnimeLab की Subscription की लागत $5 प्रति माह या $50 प्रति वर्ष है।

AnimeLab को 2017 में ऑस्ट्रेलियाई उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Animax Asia Pte Ltd. द्वारा लॉन्च किया गया था, जिसे जनवरी 2019 में Sony Pictures टेलीविज़न नेटवर्क (SPTN) द्वारा अधिग्रहित किया गया था। SPTN Animex Asia का भी मालिक है, जो पूरे एशिया प्रशांत में 24 चैनल संचालित करता है।

मंच जापानी एनीमेशन ("एनीमे" के रूप में जाना जाता है) पर ध्यान केंद्रित करता है, जैसे Dragon Ball Z और Sailor Moon, लेकिन इसमें Boys Over Followers और School of Rock जैसे Korean Drama भी हैं।यह चीन, हांगकांग और मलेशिया से एशियाई फिल्में भी प्रदान करता है।

10. BeyondFlix

BeyondFlix एक ऐसी service है जो आपको मांग पर फिल्मों, टीवी शो और Animes को स्ट्रीम करने देती है। आप अपने PC, Mac या मोबाइल डिवाइस पर अपनी पसंदीदा फिल्में और टीवी शो ऑनलाइन देखने के लिए इस सेवा का उपयोग कर सकते हैं।

BeyondFlix Membership Plan प्रदान करता है जो प्रति माह $ 5.99 से शुरू होती हैं। आप एक वार्षिक योजना के लिए $ 59.99 का भुगतान भी कर सकते हैं जो आपको BeyondFlix पर सभी shows तक असीमित पहुंच प्रदान करती है।

आप BeyondFlix पर सभी new release देख सकते हैं जिसमें The Lion King, Aladin, Frozen और अधिक जैसे लोकप्रिय शीर्षक शामिल हैं!


Conclusion

उम्मीद है दोस्तों आप लोगों को मेरी ये आर्टिकल Free Alternatives to NetFlix अर्थात् Netflix के Free Alternatives पसंद आई होगी, यदि आपको इन्हे इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत आ रही हो तो आप मुझे कमेंट करके बता सकते हैं मैं उसका जवाब जरूर दूंगा, धन्यवाद।

||जय हिंद||

1 Comments

Previous Post Next Post

Contact Form