LDK Meaning In Hindi | दोस्तों को LDK क्यों कहते है ?

Ldk का मतलब क्या है?

स्वागत है दोस्तों आपका एक और अमेजिंग आर्टिकल में जहां हम जानने वाले हैं की LDK Meaning in Hindi यानी एल डी के का मतलब क्या है? साथ ही LDK Full Form in Hindi यानी  LDK फुल फॉर्म क्या है। तो चलिए जानते हैं।

LDK एक हिंदी का स्लैंग है जिसका मतलब बहोत ही अभद्र है, अक्सर लोग खासकर लड़के अपने दोस्तों को चैट बॉक्स में एलडीके लिखते हैं, जिसका मतलब होता है लव*आके। ये वाली एक अगद्र शब्द है।

दोस्तों मैं अपना हर फुल फॉर्म मीनिंग वाला आर्टिकल केवल लोगों की कहने पर लिखता हूं जब वो कहते हैं की भाई ये वाली स्लैंग समझ नही आ रही बता दो जैसे LDK Full Form , इसलिए कृपया पूरा पढ़ लें।

Ldk meaning in Hindi

 {getToc} $title={Table of Contents}

LDK Meaning In Hindi | एल डी के का मतलब क्या है?

यदि आप एक लड़के हैं तो ये होना ही है की आपके दोस्त आपको अलग अलग नामों से बुलाते हो। जैसे बाप के नाम से, सरनेम से, चूतिय, कंजूस, कमिना, BSDK और वैसे ही LDK.

एल्डिके शब्द ऐसा नहीं के सारे दोस्तों को के दे सुनने वाले को ये अभद्र लग रहा होगा लेकिन असल में ये कुछ खास दोस्तों को ही कहते हैं। ऐसे दोस्त जो जैसी भी बुरी स्थिति में आपका साथ कभी नहीं छोड़ेगा। Neet का फुल फॉर्म क्या है जानिए।

हर किसी के जिंदगी में स्कूल, कॉलेज या कभी न कभी ऐसे बंदे से मुलाकात होती ही है जो बहोत जल्द आपका बहोत अच्छा दोस्त बन जाता है, इस नही के वो अच्छा बोलता है, इस लिए नहीं के वो पैसे वाला है या फिर इस लिए नहीं के वो बहोत अच्छा इंसान है बल्कि इसलिए

क्युकी उस बन्दे के साथ आप अपनी हर बात बिना सोचे बता सकते हो, वो अपको अन्य किसी और इंसान से ज्यादा अच्छे से समझ लेता है और हर मुश्किल में साथ देता है ,

परेशानी में रास्ता बता देता है, लेकिन हमेशा गाली देता है😂 इसलिए ऐसे दोस्तों को LDK या BSDK जैसे स्लैंग से संबोधित करते हैं।

मेरे लाइफ में भी ऐसा एक चूतिय दोस्त है और उसका नाम राहुल है, उसके साथ मेरी बहोत अच्छी बंटती है इस लिए इस उपाधि का हकदार कोई और नहीं बस वही हो सकता है राहुल एक डी के🤧।

आप भी अपने एल डी के दोस्त का नाम कमेंट में जरूर बताइए और क्यों वो LDK है ये भी लिख दीजिए।

LDK Full form | LDK का फुल फॉर्म क्या है?

LDK Full Form in Hindi - जैसा कि आप लोगों को मालूम ही है LDK असल में अपने सिर्फ खास दोस्तों को ही कहते है जिनसे आपकी अच्छी बनती है, इसलिए इसका फुल फॉर्म जानना भी उतना ही आवश्यक है।

LDK का फुल फॉर्म होता है LUVD*KE .

इस शब्द का इस्तेमाल खासकर लड़के ही करते हैं अपने फ्रेंड सर्कल में। ऐसे और भी बहुत सारे स्लैंग है जिनके बारे में मैने पहले लिख दिया है आप उनको भी एक बार जरूर देख लें।

LDK Meaning in chat | LDK Meaning in Watsapp Chat

LDK शब्द या स्लैंग का ज्यादातर इस्तेमाल केवल चैट करते समय ही होता है, लेकिन इसका मतलब ये नही ये कॉल🤙 में या असल दुनिया में लड़के इसका इस्तेमाल नहीं करते,

लड़के तो कही भी कभी भी अपने दोस्तों को एल डी के कहकर सम्बोधित कर देते है, लेकिन भी जिन लोगों को इसके बारे में। पता नही रहता वे लोग अक्सर इस शब्द के बारे में वाट्सएप चैट, इंस्टाग्राम, फेसबुक के चैट्स पर ही पता चला होता है।

तो LDK Meaning In chat या LDk मीनिंग इन वाट्सएप का मतलब केवल एक ही है LDK - LuvD*Ke मुझे कमेंट करके जरूर बताइए अपने एलडीके दोस्त का नाम।

What does LDK and IDK stands for | LDK और IDK का अर्थ क्या होता है?

वैसे एक बात मुझे मालूम है की यहां थोड़ी सी कन्फ्यूजन भी है LDK ओर IDK के बीच, क्युकी सोशल मीडिया में एलडीके से कही ज्यादा आईडीके का इस्तेमाल होता है। लेकिन स्पेलिंग में कन्फ्यूजन हो जाती है क्युकी जब हम LDK को छोटे अंग्रेजी लेटर में लिखते हैं तब वो IDK के जैसा ही दिखता है।

IDK Full Form in Hindi - IDK का मतलब या फुल फॉर्म होता है "I Don't Know" जिसे हिंदी में कहते हैं, "मुझे मालूम नहीं, पूछे नही पता।"

LDK Full Form in Hindi - LDK का मतलब या फुल फॉर्म होता है "Luvd*ke" जिसका हिंदी में अर्थ काफी अभद्र है, जिसे "लव*के" पढ़ सकते हैं।


LDK शब्द की उत्पत्ति कैसे हुई?

देखिए अगर हम इस शब्द के उत्पत्ति की बात करें तो ऐसे हुतिया, बीएसडीके, एलडीके जैसे शब्द का प्रयोग रिलायंस जियो के आने से पहले इतना ज्यादा प्रचलन में नहीं था। 

इसलिए इसकी उत्पत्ति के बारे में ठीक से बता पाना तो मुमकिन नही क्युकी किसने पहली बार शुरू किया क्या पता इसका इंटरनेट पर कोई रिकॉर्ड नहीं मिलेगा।

क्युकी इसे भारतीय लड़कों ने खुद ही बनाया है, लेकिन आज से कुछ साल पहले जब इंटरनेट फ्री और सस्ता हुआ तब ये काफी फैलने लगा और आज भारत के हर कोने में LDK, BSDK सुनने को मिल जाता है।

LDK Meaning In Friends | दोस्त LDK कहकर क्यों संबोधित करते है?

दोस्ती या दोस्तों में इस प्रचलन आम तो होना ही है क्युकी उन्ही लोगों ने इसे बनाया है। लेकिन अक्सर बड़े बूढ़े ये समझ नही पाते की आज की लड़के या लड़किया अपने अच्छे दोस्तों का इज्जत देने के बजाय बेइज्जती क्यो करते हैं?

देखिए ये असल में समय समय की बात है ये नही है की पहले के जमाने में दोस्तों को गाली देकर नही बुलाया जाता था बिल्कुल तब भी होता था लकी। तब इस बात को फिल्म्स में नही दिखाते थे।

लेकिन अब ट्रेंड बदल गया है समय बदल गया है आज अपने खास दोस्तों को अगर नाम से बुला लें तो वो खुद टेंशन में आ जाए की भाई ये साला मेरे से कही गुस्सा तो नही है!

जी हां अंकल आंटीज तो जो जैसे है रहने दें आपके बेटे या बेटी को अगर कोई इस प्रकार किसी और नाम से बुलाया है और अगर आपकी बेटी या बेटा को इससे कोई दिक्कत नही तो समझ लिजी वो उसका बहोत ही अच्छा वाला दोस्त है।

और ऐसे अच्छे वाले दोस्त जिंदगी में शायद दोबारा नहीं मिलते ये तो बस बायचेंस मिल जाते हैं इस लिए कमीनो कदर करो मेरी। इसलिए मैं कहता हु मेरे सारे दोस्त Ch*tiya, मेरे सारे दोस्त ठरकी, मेरे खास दोस्त LDK, BSDK.

आपकी राय

ये आर्टिकल खासकर मैने अपने दोस्तों को संबोधित किया है आपभी इसे अपने कुछ खास दोस्तों को शेयर करें इंस्टाग्राम, फेसबुक और वाटसैप पर उन्हे भी बताएं की आप उनको गाली क्यों देते हैं। कमेंट्स में। अपने LDK दोस्तों के नाम जरूर लिखे और बताइए की वो आपके लिए एल डी के क्यों हैं।

तो दोस्तों इस आर्टिकल में मैंने LDK Meaning In Hindi, LDK Full Form in Hindi अर्थात LDK का मतलब क्या है? से जुड़े सारे सवालों का जवाब लिख दिया है, ये आपको इंटरनेट पर और कहीं नहीं मिलेगा। तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करें, धन्यवाद।

||जय हिंद||

Chand Azad

Hey Myself Chand Azad, 23 years old 5'7" from Binnaguri (W.B). A professional blogger. launched my first website Metoomovement.net and now TechSikhe.in this is my dream project. Click on my name for more info..

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form