Thor Love and Thunder Full Movie Download in Hindi 4K (480p /720 / 1080p)

Thor Love and Thunder Full Movie Download in Hindi 480p

Thor 4 / Thor Love and Thunder Details :-

Directed by:

Taika Waititi

Written by:

Taika Waititi, Jennifer Kaytin Robinson

Based on:

Thor (by Stan Lee)

Produced by:

Kevin Feige, Brad Winderbaum

Starring:

Chris Hemsworth, Christian Bale, Tessa Thompson, Jaimie Alexander, Taika Waititi, Russell Crowe, Natalie Portman.

Cinematography:

Barry Idoine

Edited by:

 Matthew Schmidt, Peter S. Elliot, Tim Roche, Jennifer Vecchiarello

Music by:

Michael Giacchino

Production company:

 Marvel Studios

Distributed by:

Walt Disney Studios Motion Pictures.


{getToc} $title={Table of Contents}

Thor Love and Thunder Movie Download | Thor Love and Thunder Full Movie in Hindi

कहानी - Thor 4: Love and Thunder, 8 जुलाई को रिलीज होने वाली इस साल की MCU (Marvel Cinematic Universe) की सबसे ज्यादा अवेटेड फिल्म है, ये MCU की 29 वी मूवी है और लोगो ने इसके लिए बहोत वेट किया है और इसके इतने ज्यादा hype का कारण है जब MCU का Phase 4, Endgame के साथ खत्म हुआ तो Thor ही इकलौता कैरेक्टर बचा हुआ था जो अब भी सही सलामत बचा है इसलिए लोगो के बीच Thor 4 को लेकर काफी उत्साह पाया जा रहा है।

Thor Love and Thunder Full Movie Download in Hindi Filmyzilla | Thor Love and Thunder Full Movie Download in Hindi Mp4moviez

अगला कारण है, Leaks के हिसाब से की शायद ये Thor की आखरी मूवी होने वाली है बाकी Avengers की तरह Thor के Charactor को भी इसमें खत्म किया जाएगा। जिससे Phase 5 में New Avengers के साथ पूरी तरह से शुरुआत की जा सके, हालांकि उसकी शुरुआत पहले ही हो चुकी है जैसे spyderman, AntMan, Doctor Strange, Miss Marvel, America Chavage, Wanda, She Hulk जैसे कैरेक्टर्स के साथ।

Thor Love and Thunder Full Movie Download in Hindi Filmymeet | Thor Love and Thunder Full Movie Download in Hindi Filmywap

Leaks :- Marvel की अब की मूवीस की सबसे बड़ी दिक्कत ये है की वो आजकल मूवी रिलीज होने से पहले ही शॉर्ट्स क्लिप्स रिलीज कर कर के लगभग मूवी के काफी इंटरेस्टिंग एलिमेंट्स खुदही रिवील कर देता है और ये मुझे कई बड़ी दिक्कत लगती है जैसा की इनके पिछले मूवी Multiverse of Madness के साथ हुआ आखिर में फिल्म को फैंस ने काफी नकारा और फिल्म Marvel की सबसे ज्यादा हाइप वाली मूवी होने के बावजूद मुश्किल से किसी तरह 900 मिलियन का आंकड़ा छू पाई।

Thor Love and Thunder Full Movie Download in Hindi 123mkv | Thor Love and Thunder Full Movie in Hindi Download Link

अगर leaks की ही बात करें तो लेटेस्ट लीक फ्फोटेज के अनुसार हमे इस फिल्म में एक ने सुपरहीरो Herculis दिखेगा जो की काफी बड़ी leaks है क्युकी ये फैंस के लिए एक सरप्राइज़ एलिमेंट था लेकिन Marvel वाली इसे लीक किया। अगली लीक है इस फिल्म में Chris Hemsworth मरने वाला है और जोकि कन्फर्म भी है क्युकी डिज्नी और Marvel के साथ क्रिस की कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रही है।

Thor Love and Thunder Full Movie Download in Hindi Bluray | Thor Love and Thunder Full Movie in Hindi 2021

इस मूवी की असली हाइप का सबसे बड़ा कारण है इसका विलन Gorr: The God Butcher जिसे प्ले कर रहे हैं सबसे favourite, Christan Bale जी हां दोस्तों अपनी एक्टिंग के लिए Oscar ले चुके Christan Bale और मैं हाइप हूं ये Dark Knight Trilogy वाला बैटमैन है जोकि हॉलीवुड की आज तक की सबसे बेस्ट मूवी है सारे रेटिंग और क्रिटिक्स वाले वेबसाइट्स के अनुसार और हो भी क्यों न उसे बनाया था Christopher Nolan ने और मैं Nolan चचा का बहोत ही बड़ा वाला फैन हूं।

Thor Love and Thunder Hindi Trailer 2022 [4K ]



Thor Love and Thunder Explained in Hindi | 
Thor Love and Thunder Movie Full Movie in Hindi

Phase 5 के साथ सबसे बड़ी दिक्कत ये रही की Thor इकलौता Avenger बचा हुआ के सकते हैं क्युकी Hulk और Hawkeye के साथ MCU ने बहोत ही गंदा वाला काटा बेचारों को वो इज्जत नहीं मिल पाई जो Captain America, Iron Man, Thor, Doctor Strange, Captain Marvel जैसे कैरेक्टर्स को मिली थी ये मुझे बहुत गंदा लगा MCU की तरफ से और दिक्कत है की Phase 5 की शुरुआत से ही जो भी MCU मूवीज की मूवीज रिलीज हो रही है वो फैंस का दिल नही जीत पा रही box office पर भी कुछ अच्छी कमाऊ नही रही इसलिए अगला बड़ा Avenger Movie थोड़ी दिक्कत में आने वाली है.


Thor Love and Thunder Movie Download in Hindi Filmyzilla | Thor Love and Thunder Full Movie in Hindi Download Filmyzilla

आखिरी मूवी Endgame के बाद जो अच्छी चली वो थी No way home और वो भी पुराने Spydermans के कॉलेब की वजह से उसके बाद आई हर मूवी में MCU ने बाद फैंस का काटा है जैसे सबसे बड़ा काटा Multiverse of Madness में कई सारे सुपरहीरो के कॉलेब की आशंका देकर अंदर माल कुछ भी नही मिला सबसे सोचा की Tom Cruise वाला Iron Man, Xman और भी बाली सुपरहीरो दिखेंगे लेकिन सबका काटा गया बुरी तरह से।

Thor Love and Thunder Full Movie in Hindi Part 1 | Thor Love and Thunder Full Story in Hindi

Thor Love and Thunder असल में thor की पिछली मूवी Thor Ragnarok का अगला पार्ट होने वाला है और माना जा रहा है की ये मूवी भी शायद हो सकती है 2 पार्ट्स में डिवाइड हो जिसमें Gorr एक एक करके सारे Gods को मरना शुरू करता है और पार्ट 2 में Thor उसे रोकेगा जिसमें Thor और Gorr दोनो मरेंगे। खैर जो भी हो DCU के Batman वाले कैरेक्टर को MCU के विलन के रूप में देखना वाकई में काफ़ी बढ़िया एक्सपीरियंस रहेगा।

("Disclaimer: Techsikhe.in किसी भी तरह से Piracy को सपोर्ट बिलकुल भी नही देता, पायरेसी करना एक दंडनीय अपराध है कृपया इसे बचें। ये लेख केवल नॉलेज पर्पज के लिए है।")

Thor Love and Thunder Movie Story in Hindi | Thor Love and Thunder Full Movie in Hindi Download 720p

Thor के शुरुआती Part 1 और पार्ट 2 जो फिल्में थी वो दोनो काफी Dark थीम में थी किसी DC film की तरह लेकिन Marvel के साथ दिक्कत ये थी कि वो Dark movies DC की तरह अच्छी नही बना पाता उसे फुल कलरफुल हाईलाइटेड मूवीज ही हैंडल करनी आती है इस वजह से वो मूवीज केवल डार्क थी जिसमें कलर ग्रेडिंग भी अच्छी नही इस वजह से Thor के कैरेक्टर को बस एक हथौड़ा घूमने वाला कैरेक्टर से ज्यादा नहीं समझा जाता है की वो कुछ और भी नही कर सकता बिना अपने हथौड़ा के।

DC डार्क मूवीज बनाने के बावजूद उसे काफी इंटेंस और कलर्स का dark होने के बावजूद काफी अच्छे से इस्तेमाल करता है जिस वजह से उसकी मूवीज डार्क होने के बावजूद काफी अच्छी लगती हैं। Marvel Dark मूवीज नही संभाल पता इसका सबसे बड़ा example हाल में रिलीज हुई Eternals थी फिल्म में जहां कलर्स होने चाहिए थे वहां पर कुछ नही था, खैर उसकी बात बाद में करेंगे।

इसी डार्क थी से निकलकर Thor Ragnarok में कलर्स के साथ Taika Watiti ने Thor charactor पर जान डाल दी उसके पावर्स को ऐसे दिखाया की वो बिना हथौड़े के भी पावरफुल है, उस समय उस मूवी के बाद thor की पॉपुलैरिटी काफी बढ़ी और MCU का सबसे पावरफुल कैरेक्टर बन गया लेकिन फिर एक टटी ट्यूबलाइट जैसी Captain Marvel को सबसे पावरफुल कैरेक्टर के रूप में MCU ने पेश करके फिर हग दिया।

Thor Ragnarok ने Thor को बचा लिया क्युकी डार्क थीम के साथ MCU उसे सही डायरेक्शन में नही ले जा पा रहा था ये अच्छी बात है लेकिन इस फिल्म में भी badass characters को जोकर बना कर छोड़ दिया जैसे Grand Master जो कॉमिक्स में इतना स्ट्रॉन्ग है की Thanos को अकेले हराया है उसे एक अय्याश जोकर बना दिया जोकर भी वो DC वाले अच्छे सेंस में नहीं बल्कि सर्कस का जोकर की तरह इसका असर हुआ और फिल्म Thor के सबसे कलरफुल, पावरफुल और रिवाइविंग स्टोरी के बावजूद और Thor फ़िल्म की थर्ड पार्ट होने के बावजूद केवल 700 मिलियन को कई ही कर पाई।

इस वजह से सबको डर है क्युकी ट्रेलर देखकर कुछ वैसा ही फिरसे देखने को मिलेगा ऐसा लग रहा है क्युकी इसमें thor को नंगा दिखाना लड़कियों का बेहोश होना लेकिन ये सब भी ठीक है असली दिक्कत है Grand Master की तरह इसमें भी Zeus को फनी कैरेक्टर दिखाया गया है इसलिए फैंस में डर है वरना वो इसे भी बुरा रिस्पॉन्स देंगे जैसे Phase 5 के दूसरे मूवीज को दिया है, वही Zeus Marvel और DC के सबसे पावरफुल Gods में से एक है जिसे जैक Jack Snyder के Justice League में इतना बढ़िया और पावरफुल दिखाया के DC तो DC Marvel के फैंस के मुंह से भी सीटी और चीखें निकल बड़ी इतना badass लुक।

इसी वजह से फैंस और क्रिटिक्स में काफी टेंशन भी है की कही Thor Ragnarok का अगला पार्ट होने की वजह से Thor Love and Thunder भी बस एक जोक बनकर न रह जाए और इस तरह से कोई इतने पावरफुल कैरेक्टर की एंडिंग किसी को पसंद नही आयेगी।

Conclusion

उम्मीद है दोस्तों Thor Love and Thunder को लेकर मेरी अपनी ये पूरी राय आप लोगों को पसंद आई होगी आपका क्या सोचना है इस बारे में? आपका क्या खयाल है? क्या आप इसे बड़े परदे पर देखना चाहोगे? आपको मेरी ये लेख कैसी लगी और पूछे गए सवालों के सारे जवाब आप मुझे कमेंट करके जरूर बताइए और Thor Love and Thunder Full Movie Download in Hindi के लिए मुझे Telegram पर फॉलो कीजिए, धन्यवाद।

||जय हिंद||°

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form