Lame Jokes किसे कहते हैं? Lame Jokes Meaning in Hindi - TechSikhe

स्वागत है दोस्तों एक और अमेजिंग आर्टिकल में जहां मैं आज आपको बताऊंगा की Lame Jokes meaning in Hindi यानी Lame Jokes किसे कहते हैं? तो चलिए जानते हैं।

{getToc} $title={Table of Contents}

Lame Jokes meaning in Hindi

LAME JOKES किसे कहते हैं? | Meaning of Lame Jokes

Lame Jokes क्या है? - Lame या लेम जोक्स असल में जोक्स यानी चुटकुलों का ही एक प्रकार है, जी हां आपने बिल्कुल सही सुना चुटकुलों के भी प्रकार होते हैं. जोक्स को उनके मतलब , कहने के अंदाज़ और उसके लंबाई के आधार पर बांटा गया है ताकि हम हर चुटकुले के सही तरीके से मज़े ले सकें, किन जोक्स को लेम जोक कहा जाता है आगे बताऊंगा.

लेम जोक्स का मतलब क्या है? | LAME Joke Meaning in Hindi 

Lame jokes in hindi - Lame चुटकुलों कि बात करें या लेम जोक्स मीनिंग (Lame joke meaning) ये वो जोक्स होते हैं जिनको सुनने के बाद सुनने वाले को बिल्कुल , बिल्कुल हंसी नहीं आती लेकिन मजा आता है। ऐसे जोक्स खासकर असली जिंदगी के चीजों इंस्पायर रहते हैं।

एक हटकर बात इस वाले जोक्स की ये होती है की यातो वो बहोत बेकार होते हैं या फिर उनका कोई मतलब नहीं बनता ये भी हो सकता है कि कहने वाले व्यक्ति के कहने के अंदाज़ से अपको बिल्कुल हंसी नहीं आई , बिल्कुल मज़ा नहीं आया.

Lame Jokes Example:- 

1. "दो पागल पागलख़ाने से फ़रार हो गए। पुलिस उन्हें ढूँढती-ढूँढती थक गयी, तब कहीं जा कर उनमे से एक हाथ आया।

पुलिसवाले ने उस से पूछा - "भई, तेरा साथी कहाँ है?"

उसने कहा - "दरअसल वो भागा था, मैं तो उसे वापस लाने उसके पीछे भागा था।"

पुलिसवाले ने कहा - "शाबाश, यह तो बहुत अच्छा किया। फिर, वो मिला?"

उसने कहा - "वो भागकर नदी में गिर गया था और डूब रहा था। नदी में भयंकर बाढ़ आई हुई थी। मुझे तैरना आता है, इसलिए अन्दर जा कर किसी तरह उसे बचाया और बाहर निकला।"

पुलीसवाले ने कहा - "अरे! तू तो बिलकुल पागल नहीं लगता। हम पागलख़ाने से बात कर के तुझे रिहा करवा लेंगे। अच्छा, तो बता वो गया कहाँ? निकलते ही भाग गया क्या?"

पागल ने कहा - "नहीं, नदी में गीला हो गया था न, इसलिए मैंने उसे सूखने के लिए लटका दिया।"

2. पप्पू: आई लव यू.,पप्पू: तुम मुझसे कितना प्यार करती हो? पिंकी: जितना तुम करते हो.पप्पू: अच्छा बेटी, मतलब तू भी बस टाइम पास कर रही थी.

3. डॉक्टर - रात में टेंशन लेकर नहीं सोना चाहिए! मरीज - तो क्या मायके भेज दें...

(Jokes source : Wikipedia)

अगर हम केवल Lame Jokes की ही बात करें तो वो कई तरह के हो सकते हैं जैसे -

1. Dirty Lame Jokes In Hindi

कुछ jokes ऐसे होते हैं जो बहोत ही फनी होते हैं लेकिन इन जोक्स के मीनिंग गंदे और डबल मीनिंग वाले होते हैं ऐसे जोक्स इंटरनेट पर हर जगह में मिल जाएंगे। कुछ Examples दिए हैं मैने -

Dirty Lame Jokes Examples:-

  1. “You’re not fat, you’re just… easier to see.”  
  2. “When life gives you lemons, squirt someone in the eye.”  
  3. “War doesn’t determine who’s right — only who’s left.”

2. Deadly Lame Jokes in Hindi

एक Deadly Lame Joke ऐसा मजाक होता है जिसका मीनिंग काफी चतुराई भरा होता है और लेकिन अब वो इतनी बार आप सुन चुके हो या इतना वायरल हो चुका है की एक बार सुनना दिमाग खराब करने जैसा मतलब अब ऊब चुके हैं।

3. Short Lame Jokes in Hindi

छोटे Lame Joke दुनिया के सबसे छोटे चुटकुले होते हैं, जिनमें कभी-कभी केवल वाक्य या मूर्खतापूर्ण शब्द होते हैं। इन चुटकुलों को आसानी से याद किया जा सकता है, और इनमें से ज्यादातर प्रफुल्लित करने वाले होते हैं।

Short Lame Jokes किसी अन्य जोक्स की तरह नहीं हैं। आप उन छोटे शॉर्ट जोक्स में कोई लंबा आख्यान, गहरे दार्शनिक प्रश्न या जीवन के अर्थ नहीं देखेंगे, इन चुटकुलों की मुख्य विशेषता यह है कि ये छोटे होते हैं, लेकिन फिर भी आपको हंसाते हैं।

Short Lame Jake's Example :-

  1. What did one toilet say to the other? You look flushed.  
  2. What is a vampire's favorite fruit? A neck-tarine.   
  3. Why don't eggs tell jokes? They'd crack each other up.


Stand Up Comedy क्या होती है?

अगर चुटकुलों के प्रकार सुनकर ही आप हैरान हो गए हैं तो जरा रुक्ये इससे भी ज्यादा आश्चर्य जनक बातें और हैं, आज के समय या यूं कहूं तो इस सदी में जहां हर चीज़ तेज़ी के साथ बदल रहा है तकनीकी छेत्र में विकास पे विकास होता जा रहा है।

वहीं दूसरी तरफ खासकर मिडिल क्लास और लो क्लास लोग अपने कामों में इस कदर मशरूफ हो चुके है कि किसी अपने से बात करने तक को उनके पास टाइम नहीं है. 

वो बस व्यस्त रहते हैं ताकि उनके आने वाली जेनरेशन को उनके जितना तकलीफ ना उठाना पड़े. इस वजह से अक्सर वो डिप्रेशन, अकेलापन से घिरे रहते हैं इसलिए वो बीच बीच में समय व्यतीत करने के लिए पार्क , समुंदर किनारे और दूसरे जगहों पर जाते हैं।

आज तो इंटरनेट का जमाना है तो बड़े शहरों में लोगों के मनोरंजन के लिए Laugh clubs बनाए गए हैं जहां बहॉट बड़े बड़े मनोरंजक चुटकुले सुनते हैं खासकर लेम जोक्स (Lame Jokes).

अब आप ये सोच रहे होंगे कि लेम जोक्स में तो लोगों को हंसी नहीं आती, जी हां यही तो खासियत है वहां जो लोग या कॉमेडियन जोक्स सुनाता है उसे स्टैंडअप कॉमेडियन केहते है वो लेम जोक्स को भी अपने चेहरे के हाव भाव , हाथ पैर यानी अपने पूरे शरीर की मदद से और ऐसे अलग अंदाज़ में सुनाता है कि सामने वाला हस्ते हस्ते लोट पोट हो जाता है ।

उनके ये शोस यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म्स पर भी मिलते हैं. भारत के कुछ नमी स्टैंडअप कॉमेडियंस के नाम है ज़ाकिर खान, अभिषेक उपमन्यु, आकाश गुप्ता, हर्ष गुजराल आदि.

Conclusion

मुझे उम्मीद है की आपको Lame Jokes Meaning in Hindi से जुड़े सारे सवालों का जवाब मिल गया होगा। आगे भी इस तरह के आर्टिकल के लिए हमारे ब्लॉग को विजिट करते रहें। इसके अलावा भी और मैने बहुत से इंटरेस्टिंग विषयों पर लिखा है, आप उनको भी एक बार देख लें।

आपको मेरा ये वाला आर्टिकल कैसा लगा आप मुझे कमेंट करके जरूर बताएं। यदि कोई सुझाव या कोई ऑफर हो तो मजे कॉन्टैक्ट कर सकते हैं, धन्यवाद।

||जय हिंद||

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form