Full Form of KGF - KGF Movie Full Form in Hindi download Filmyzilla

स्वागत है दोस्तों आपका आजके एक और बहोत ही खास आर्टिकल में जहां पर हम बात करेंगे KGF के बारे में की Full Form of KGF क्या होता है? KGF क्या है? और KGF से जुड़े कुछ रोचक facts के बारे में तो आखिर तक पढ़िएगा आपको बहोत कुछ सीखने को मिलेगा।

भारत में आज KGF के बारे में कौन नही जानता ये पुराने जमाने में दक्षिण भारत की एक सोने की खान थी जिसके आधार पर यह फिल्म बनाई गई, जिसकी कहानी KGF और एक सबसे बड़े गैंगस्टर रॉकी पर आधारित है, इस आर्टिकल में हम इसके बारे में विस्तार से बात करेंगे तो चलिए शुरू करते हैं बिना किसी देरी के -

{getToc} $title={Table of Contents}

Full Form of KGF, kgf chapter 2 download in hindi Filmyzilla

What is the Full Form of KGF?

KGF का Full Form, "Kolar Gold Fields" होता है, हिंदी में कोलार डिस्ट्रिक्ट में स्थित सोने की खानें जोकि असल में 80s के दशक में दक्षिण में स्थित भारत ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा Gold Mines में से एक माना जाता था।

KGF चर्चा का विषय बन गया है; हर कोई इस पर इमोशनल हो रहा है, यह फिल्म एक कहानी पर आधारित है जो खनन माफिया के इर्द-गिर्द घूमती है, जो कर्नाटक में कोलार गोल्ड फील्ड पर आधारित है।

Kgf+movie+full+form 

ये वाला वाक्य इंटरनेट पर बहोत ज्यादा पूछ जा रहा था जिसमें आप लोगों की कलाकारी दिखती है इसके kgf+movie+full+form लिखा है यानी की देखने वाला और गूगल समझ सके की आपको KGF मूवी का फुल फॉर्म जानना है न की kgf के दूसरे वाले फुल फॉर्म लेकिन मैं बता दूं ये बिलकुल गलत तरीका है इंटरनेट पर पूछने का इसके बजाए आप सीधे KGF Full Form in Hindi लिख सकते हैं जिससे ब्राउजर कन्फ्यूज नही होगा, खैर,

Kolar Gold Fields 

What is KGF?

माना ये जाता है की ये ऐसा खनन छेत्र था जहां पर सोना दुनिया के बाकी खानों के मुकाबले जमीन के ज्यादा उपर पाया जाता था जिससे दुनिया में सबसे अधिक खनन यहीं होती थी और यहां के सोने की क्वालिटी भी ठीक ठाक थी।

KGF क्या है?, यह पूछने वालों के लिए, आपको यह जानने की जरूरत है! KGF 70 के दशक में सेट किया गया एक पीरियड ड्रामा (फिल्म) है और यह उस दौरान हुई वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित है, यह फिल्म रॉकी के जन्म से लेकर उसके सबसे बड़े माफिया बनने तक के सफर को दिखाती है फिल्म में यश, श्रीनिधि शेट्टी, अच्युत कुमार, अनंत नाग और वशिष्ठ एन सिम्हा मुख्य भूमिका में हैं।

Kgf movie full form in Hindi download filmyzilla

जैसा की आप लोगों को पता ही है की KGF का पूरा अनुवाद कोलार गोल्ड फील्ड्स होता है यानी कोलार डिस्ट्रिक्ट में स्थित सोने की खानें, फिलहाल KGF का दूसरा अध्याय KGF chapter 2 भारत सहित पूरी दुनिया में रिलीज हुआ है जिसने रिलीज होते ही नए नए रेकॉर्ड्स बनाकर तहलका मचा रखा है.

फिल्म प्रेमी इसे बाहुबली से कंपेयर करने लगे हैं और उनका मानना ये है की ये फिल्म बाहुबली 2 के बनाए रिकॉर्ड को भी तोड़ देगी, खैर ये तो देखने वाली बात है लेकिन जो भी हो आपको ये फिल्म देखनी चाहिए अपने परिवार वालों के साथ मेरी मानिए आपको अफसोस नहीं होगा।

KGF Chapter 2 Trailer (Hindi)


$ads={2}

Interesting Facts KGF Movie :-

1. फिल्म एक वास्तविक कहानी पर आधारित है। 

2. फिल्म की शूटिंग कोलार, बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई और मैसूर में हुई है।

3. रॉकी भाई इकलौते ऐसे हीरो हैं जिनके बेंगलुरू में रजनीकांत से ज्यादा फैन हैं।

4. KGF को प्रशांत नील ने लिखा था और वी. हरिकृष्णा ने संगीत दिया था।

5. KGF को 21 दिसंबर 2018 को पांच भाषाओं में रिलीज़ किया गया था और इसे क्रिटिक्स से सकारात्मक समीक्षा मिली थी।

6. फिल्म को दर्शकों ने भी खूब सराहा और बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए, जो अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म बन गई।

7. KGF नेपाल में रिलीज होने वाली पहली कन्नड़ फिल्म बन गई और बाहुबली 2: द कन्क्लूजन के बाद दूसरी भारतीय फिल्म 4 डीएक्स प्रारूप में रिलीज हुई।

8. फिल्म को हिंदी, मलयालम, तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी डब किया गया था।

9. जापान में नाटकीय रूप से रिलीज होने वाली पहली कन्नड़ फिल्म।

10. पाकिस्तान सरकार द्वारा भारतीय सामानों पर प्रतिबंध हटाए जाने के बाद यह फिल्म पाकिस्तान में रिलीज होने वाली पहली कन्नड़ फिल्म थी।

11. 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में कन्नड़ भाषा में दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म के रूप में खड़े होने के लिए योग्यता का प्रमाण पत्र प्राप्त किया।

12. अनुमान है कि फिल्म ने अपने निवेश का 95% वसूल कर लिया है, जिससे ₹250 करोड़ का मुनाफा हुआ है।

13. फिल्म को दुनिया भर में 5300 स्क्रीनों पर व्यापक रूप से प्रदर्शित किया गया था।

14. KGF न्यूजीलैंड और फिजी में नाटकीय रूप से रिलीज होने वाली पहली कन्नड़ फिल्म बन गई।

15. KGF अकेले हिंदी में 125 करोड़ का कलेक्शन करके रोबोट 2.0 के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म भी है।


Conclusion

उम्मीद करता हूं आप लोगों को अपने सवालों का जवाब मिल गया होगा, मैने अपनी तरफ से KGF Full Form और KGF क्या है? के साथ जो जो चीज़ें इंपोर्टेंट लगी उनके बारे में लिख दिया है यदि इनके अलावा भी आपको कुछ और पूछना हो तो आप मुझे नीचे कमेंट करके जरूर बताइए मैं उसका जवाब इसी आर्टिकल में जोड़ दूंगा, धन्यवाद।

||जय हिंद||

1 Comments

  1. बड़ा ही उम्दा इनफॉर्मेशन है। ❤️

    ReplyDelete
Previous Post Next Post

Contact Form