Techsikhe Monthly Report - January 2022

Monthly Report 2022

स्वागत है दोस्तों आप सबका एक और शानदार आर्टिकल में जिसमें मैं Techsikhe का संथापक Chand Azad आज आपसे पहली बार अपने इस वाले ब्लॉगसाइट की मासिक ट्रैफिक और अर्निंग्स रिपोर्ट (Monthly Traffic & Earning Report) शेयर करने वाल हूं।

और साथ ही Techsikhe पर बैकलिंक और Sponserd Post करने की जानकारी। तो इतने बड़े खुलासे के लिए कमेंट हो जाना चाहिए दोस्तों। चलिए शुरू करते हैं बिना किसी देरी के Techsikhe Monthly Earnings Report 2022.

{getToc} $title={Table of Contents}

About My Blogging Journey

आप सब लोगों के प्यार और सपोर्ट की वजह से मुझे हमेशा निरंतर काम करते रहने का साहस मिलता है दोस्तों। इसलिए आप लोगों के रिक्वेस्ट की वजह से पहली बार मैं Techsikhe की मासिक रिपोर्ट शेयर करने जा रहा हूं।

मैने इस ब्लॉग की शुरुआत एक अच्छे डोमेन नेम के साथ रजिस्टर करके जुलाई 2020 को अपने जन्मदिन के दिन किया था। लेकिन इसकी पहली पोस्ट मैने अगस्त 2020 को लिखा था।

फिर मेरी पहली आर्टिकल नवंबर आते आते टॉप पेज पर रैंक करने लगी और नवंबर के अंत तक featured snippet पर पहुंच चुकी थी।

इसके बाद मुझे मोटिवेशन मिला फिर मैं और मित्र बिक्की मुंडा ने मिलकर आर्टिकल्स लिखने लगे। अप्रैल 2021 तक हमारे वेबसाइट पर "1 मिलियन" इंप्रेशन पूरे हो गए।

लेकिन मुझे और मेरे मित्र को झटका तब लगा जब हमने अपनी Adsense की अर्निंग देखी। तब हमें पता लगा कि भारतीय ट्रैफिक पर और हिंदी ब्लॉग पर एडसेंस की अर्निंग बहोत कम होती है।

अगस्त 2021 तक हमारे ब्लॉग पर ट्रैफिक तो अच्छा खासा आ रहा था लेकिन RPM $0.70 और CPC $0.1 से $0.5 जिस वजह से हम लोगों ने अपना ध्यान इस वाले ब्लॉग से हटाकर दूसरे अर्निंग मेथड्स पर लगाया।

Our First Earning

आप सोच रहे होंगे कि ब्लॉग अर्निंग नही दे रही तो हम डिमोटिवेट हो गए होंगे। लेकिन नही दोस्तों इस ब्लॉग में तो नहीं लेकिन इसी ब्लॉग ने ब्लॉगिंग कम्युनिटी में हम दोनो मित्रों को पहचान दिलाई।

Earning के जरिए दिए, ब्रांड वैल्यू दी और सबसे अहम ब्लॉगिंग सिखाई के कैसे SEO आर्टिकल्स लिखे जाएं। ऑन पेज और ऑफ पेज दोनो में महारथ हासिल करादी।

इस ब्लॉग की पहचान की वजह से हमें Adsense Approval Service के लिए आसानी से क्लाइंट्स मिलते हैं और तब से लेकर आज तक पूरे एक साल हो गए Adsense Approval सर्विसेज देते हुए।

हुरुआत में थोड़ी अप्रूवल्स डिले हुई लेकिन अब तक "करीब 79" अकाउंट्स का अप्रूवल दिलाने के बाद कुछ एक्सपीरियंस हासिल हो गया है और कुछ ट्रिक्स भी। के कैसे बिना रिजेक्ट हुए एक बार में ही एडसेंस अप्रूवल ले लें।

सबसे जल्दी जो आजतक हमे अप्रूवल मिला वो था हमारे खुदके एक साइट को करीब 7 घंटो के अंदर इसी घटना ने हम approval service के लिए प्रोत्साहित किया। इसकी चर्चा मैने अपने मेंटर सतीश खुशवाहा भैया को फेसबुक पर किया था।

मेरी इस करने में उनका बहोत बड़ा योगदान है। Techsikhe की वजह से मिले पहले एडसेंस अप्रूवल वाले क्लाइंट की तरफ से हमें ₹15000 की कमाई 13 जनवरी 2021को हो गई थी। इस वजह से हम दोनों ने फैसला किया के अगर ब्लॉग के एडसेंस से अर्निंग नही हो रही तो पहले इस सर्विस से कुछ पैसे बन लिए जाए।

My Future Plans

August 2021 के बाद हमने अप्रूवल सर्विसेज के साथ हमने अलग अलग नीच साइट्स पर काम चालू कर दिया कई फेल हुई लेकिन हम हताश नहीं हुए और सीखते रहे। हम दोनो ने कई सारी नीच साइट्स पर काम करना चालू कर दिया।

फिलहाल मैं जिस वेबसाइट पर काम कर रहा हूं वो है -

AzadOfficial.com जिस प्रकार आप लोगों ने techsikhe.in को प्यार दिया उसी प्रकार AzadOfficial.com को भी दें।

आर्टिकल्स ना डालने और अपडेटेड ना रहने की वजह से रैंकिंग और ट्रैफिक में काफी गिरावट आने लगी थी। लेकिन हमने फैसला किया की जिसकी वजह से हमने सब सिखा उसपर भी काम करना जरूरी है।

इस वजह से हमने वापस से इसपर आप लोगों के लिए लिखने का फैसला किया है। दोस्तों इतने लब्मे समय तक हमारा और इस ब्लॉग का साथ देने के लिए बहोत बहोत धन्यवाद। मैं चांद आजाद सदा आपलोगो का आभारी रहूंगा।

Techsikhe Monthly Report

Downfall की वजह से अब जो हमारे ब्लॉग पर ट्रैफिक आती है वो है करीब 30,000 के करीब करीब या इससे कम।

Monthly traffic screenshot

इस वाले screeshot से थोड़ा कम, आप खुद जाकर चेक कर सकते हैं। लेकिन आशा करते हैं की अब आगे ये ग्राफ ऊपर ही जाए नीचे ना आए। आप हमारा साथ ऐसे ही देते रहें।

आप लोगों को जानकर खुशी होगी की इस Low Earning को मैने बढ़ा लिया है और जिस वजह से अब एवरेज RPM भारत से $1.50 से $2.30 तथा CPC 0.08 हो गई है।

 

Backlinks and Sponsorships

मैने पहली बार अपने ब्लॉग पर बैकलिंक और Sponserships लेने का फैसला किया है। Backlinks के लिए आप मुझे मेरे Contact Us पेज में दिए E-mail के माध्यम से आवेदन दे सकते हो। 

1 - Techsikhe पर 1 बैकलिंक के लिए आपको देने होंगे $5 और 3 बैकलिंक्स के लिए $10.

2 - Guest Posting के लिए 800 वर्ड्स पर एक Do-Follow और एक No-Follow बैकलिंक मिल जाएगी जिसके लिए आपको देने होंगे करीब ₹500

3 - Sponserships के लिए भी आप मुझे E-mail कर सकते हैं। उसकी कोई डिटेल्स यहां पर बताना सही नही होगा।

 

Contact Us में दिए डिटेल्स के जरिए मुझे कॉन्टैक्ट करें।

Aap Logon Ke Liye

इन सारे एक्सपीरियंस से जो हमने सीखा इसे आप लोगों को सीखना चाहते हैं। इसीलिए मैं और मेरे मित्र मिलकर आप लोगों के लिए लेकर आ रहे हैं ,

Adsense related Course जहां पर आप लोगों को मिलेंगे आपके एडसेंस रिलेटेड सारे सवालों के जवाब। ये एक paid कोर्स होगी और वादा है की इसकी कीमत इतनी रीजनेबल रहेगी के एक बिगिनर लेवल का ब्लॉगर भी आसानी से ले सके।

इस कोर्स हम शेयर कर रहे है:-

अपने इतने सालों का एडसेंस अप्रूव सर्विसेज का एक्सपीरियंस और वो secret trick भी जिससे हमें अपने हर ब्लॉग पर अप्रवाल ले लेते हैं, और एक साथ एक से ज्यादा वो भी एक ही सिस्टम से।

कैसे अनलिमिटेड आर्टिकल्स फ्री में जेनरेट कर सकते हैं।

इंडियन ट्रैफिक पर भी अच्छी खासी RPM और CPC कैसे achieve करें। वो भी 101% गारंटी के साथ आपकी अर्निंग बढ़ा देगा जेनुइन मैथड।

अपनी एडसेंस अप्रूवल सर्विस शुरू करके कैसे एक अच्छा अर्निंग सोर्स बना सकते हैं।

इसके अलावा बोनस में कुछ प्रीमियम Tools, Themes और Plugins ।

ये सारे टिप्स जो हैं वो Blogger.com और Wordpress या कोई और प्लेटफार्म हर ब्लॉग के लिए है।

आपकी राय

आपको मेरा ये छोटा सा प्रयास कैसा लगा आप मुझे यहां कमेंट करके जरूर बताइए कोई भी बिना कमेंट किए नही जाएगा। आपकी क्या राय है या फिर कोई सुझाव है तो मुझे जरूर बता दे।

इसके अलावा आप मुझे Instagram पर भी फॉलो कर सकते हैं, मेरी Id दी हुई है, धन्यवाद।

Instagram ~ @azadchand

2nd website ~ Azadofficial.com

||जय हिंद||


Chand Azad

Hey Myself Chand Azad, 23 years old 5'7" from Binnaguri (W.B). A professional blogger. launched my first website Metoomovement.net and now TechSikhe.in this is my dream project. Click on my name for more info..

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form