(Beginners) - Google Adsense से आसानी से पैसा कमाए | AdWords और Adsense में फर्क [2022]

How To Earn With Google AdWords And Google Adsense 2022 

https://www.techsikhe.in/2021/12/How-To-Make-Money-Blogging-For-Beginners-2022.html

{getToc} $title={Table of Contents}

स्वागत है आपका एक और अमेजिंग आर्टिकल में जिसमें मैं शेयर करूंगा आपसे अपने राज की How To earn $100 everyday और How To Increase Google Adsense Earnings, Hiw To Increase cpc in Admob.

आखिर तक पढ़े क्युकी मैं आपके दोस्त Chand Azad ने वहां पर आप लोगों के लिए कुछ खास बनाया है, जिससे आपकी Google Adsense से जुड़े सारे मसले हल हो जाएंगे।

जैसे, Low CPC, Low RPM, Adsense Approval Problems, Adsense और Adword में कन्फ्यूजन जैसे और भी दूसरे टॉपिक्स वो भी 100% तो एक भी लाइन मिस मत करिए।

AdWords और Adsense में फर्क (2022)

पहले थोड़ा सा जान लेते हैं की गूगल AdWords और एडसेंस Adsense में क्या फर्क है।

Google AdWords क्या है? 2022

AdWords एक प्रोग्राम है उन लोगों के लिए जो जिनको Advertisers कहते है जो Pay Per Click (PPC) पर पैसे लगते हैं।

गूगल AdWords नाम का एक अत्यधिक लाभदायक Pay Per Click (PPC) प्रोग्राम चलता है। गूगल एडवर्ड्स के जरिए विज्ञापक (Advertisers) गूगल में अपना Ads चला सकते हैं।

ये Ads Search Engine परिणामों और पूरे पार्टनर नेटवर्क पर दिखते हैं। यानी की जिस तरह से आप गुगल से पैसे कमा सकते हैं, वह तरीका है गूगल पार्टनर नेटवर्क का हिस्सा बनकर।

गूगल प्रोग्राम पार्टनर बनना आपकी उम्मीद से भी आसान है। बस Adsense.com पर जाइए और अपने साइट को रजिस्टर कीजिए (आपके पास कम से कम एक वेबसाइट होनी आवश्यक है।) 

एक बार आप रजिस्टर हो गए, फिर आप वहां से Unique HTML Code लेकर अपने साइट में डालने के काबिल हो गए जो आपके साइट पर Adwords ads दिखाएगा.

Google Adsense क्या है? 2022

Adsense प्रोग्राम पब्लिशर्स के लिए है जहां उनकी साइट पर AdWords की ads लगाई और चलाई जा सकती है। 

बहोत सारे लोगों का मानना है की गुगल Adsense से ज्यादा अच्छा पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका है 1 से ज्यादा साइट्स को ऐड करना, क्युकी टेक्निकली यदि आपके साइट पर हजारों, लाखों ट्रैफिक आएंगे तो कमाई दिन की $100 क्या $1000 या इससे ज्यादा भी हो सकती है। 

आजके टाइम पर MPNRC इसका सबसे अच्छा उदाहरण है। ज्यादातर लोग जो अच्छा पैसा ऑनलाइन गूगल से कमा पा रहे हैं उनका सबसे बड़ा राज यही है वो बहोत सारे छोटे छोटे साइट्स को ऐड कर देते हैं, जिससे ट्रैफिक बढ़ जाती है।

How To Earn More With Adsense 2022?

अपनी सफलता की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए आपके पास एक ऐसी योजना होनी चाहिए जिसमें एक सप्ताह में कई "Adsense के लिए बनी" साइटें शामिल हों। 

ये साइटें आदर्श रूप से 10 से 15 पेजेस की कंटेंट के साथ-साथ आपकी जरूरी पेजेस जैसे आवश्यक प्राइवेसी पॉलिसी होनी जरूरी है। Adsense Approval, Blog और YouTube के उपर मैने पहले ही डेडीकेटेड पूरी आर्टिकल लिखी है वो देख लें। 

Ways To Generate Content 

इन साइट्स पर कंटेंट जेनरेट करने के कई सारे तरीके हैं। सबसे अच्छा तरीका है:-

1- आप खुद लिखें लेकिन ये समय लगने वाला तरीका है। 

2- आप किसी से लिखवा सकते हैं जोकि आपको पैसे देने होंगे और महंगा हो सकता है।

3- आप Private Label Rights आर्टिकल्स का उपयोग कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि एक ही आर्टिकल कई वेब साइटों पर दिखाई देगा।

4- आप आर्टिकल्स डायरेक्टरी में जाकर फ्री में आर्टिकल्स डाउनलोड कर सकते हैं बस आपको हर आर्टिकल के नीचे असली लेखक का नाम और उसका लिंक डालना होगा।

Ways To Generate Free Traffic

एक बार जब आप एक साइट बना लेते हैं, तो आपको उस पर ट्रैफ़िक जेनरेट करने की आवश्यकता होती है।

इन साइट्स पर फ्री ट्रैफिक जेनेरेटे करने के भी कई स्मार्ट तरीके हैं :-

1- एक जो सबसे पॉपुलर तरीका है की यूनिक आर्टिकल्स लिखकर उसे पॉपुलर आर्टिकल डायरेक्टरी जैसे EzineArticles और Go Articles में सबमिट करना।

2- दूसरा तरीका यह है कि सर्च इंजन अपने पेज को ऑप्टिमाइज़ करें ताकि वे नेचुरल ऑर्गेनिक रैंकिंग में हाई दिखाई दें। मुझे पता है कि यह बहुत ज्यादा टेक्निकल लग रहा है लेकिन यकीन मान्य ऐसा नहीं है। 

3- हम किसी और पोस्ट में Parmad साइट्स की बात करेंगे, वरना ये कभी खत्म नहीं होगा। इससे आपको अपने लक्ष्यों को बहुत तेजी से प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

4- अच्छी अथॉरिटी वाले साइट्स से बैकलिंक बनाइए लो अथॉरिटी और लो लेवल वाले साइट्स से बिल्कुल नही क्युकी वहां Spam-Score ज्यादा मिलेगा।

मैने यहां 90+ High DR/PR वाले Do-follow बैकलिंक साइट्स की लिस्ट बनाई है जिससे आपके साइट की अथॉरिटी केवल 2 महीने के अंदर 15% से 20% बढ़ जाएगी। 👉Backlinks

How To Earn Atleast $100 Day 2022?

Google Adsense के साथ आपका असल गोल, फोकस होगा ज्यादा से ज्यादा Ads पर क्लिक। इसके लिए आपको एक्सपेरिमेंट करने होगे ये जानने के लिए की कौन सा एक्सपेरिम्ट में आपको ज्यादा अर्निंग मिल रही है।

अधिकांश एक्सपर्ट इस बात से सहमत हैं कि बड़ी रांकटेंगुलर एड्स छोटी छोटी Ads को खा जाती है, और ये सबसे बेस्ट है। अपने पेज पर केवल एक या दो ऐडसेंस ब्लॉक रखें। क्युकी इससे भी अधिक और आप कम लाभ वाले बहोत से ads को अपने पेज पर शो होने दे रहे हैं। 

बहुत से लोग इसी तरीके से साइट्स को एडसेंस ऑप्टिमाइज करके महीने के $10,000 से $15,000 तक कमा रहे हैं। 

एक बार जब आप एक सिस्टम डाउन कर लेते हैं और यह पता लगा लेते हैं कि लोकप्रिय नीच (Nich) कैसे खोजें, तो यह एक आसान काम बन जाता है। ऐडसेंस से पैसे बनाना या ब्लॉगिंग करना एक बिजनेस है और आपके लिए जरुरी है की इसे एक बिजनेस की तरह ही देखें.

Extra Bonus:-

मैने इस कोर्स में Adsense Approval और उसकी Earnings को बढ़ाने का जेनुइन तरीका बताया है। इससे फर्क नहीं पड़ता कि आपका नीच क्या है, लैंग्वेज क्या है, आपकी CPC और RPM 100% Increase होगी मेरी पूरी गारंटी है।

क्युकी मैने खुद इन सब तकनीक जो की इस कोर्स में एक्सप्लेन किया है बार बार अपने हर ब्लॉग और अपने फ्रेंड्स के ब्लॉग्स पर ट्राय किया और रिजल्ट हर बार अच्छा मिला। उन सबकी CPC और RPM बढ़ी चाहे ट्रैफिक Tier 1 Country's से हो या India, बांग्लादेश, पाकिस्तान आदि से।

एडसेंस अप्रूवल की 101% की गारंटी है क्युकी मैने अपनी पहली अर्निंग इसी सर्विस से निकली थी वेबसाइट से करीब 3 महीने बाद, इसलिए आजतक मैं ये काम कर रहा हूं। पिछले नवंबर महीने में करीब 16 एडसेंस अप्रूवल्स लिए।

बाकी की डिटेल्स आपको कोर्स में मिल जाएगी। नीचे लिंक पर Enroll करें ये ऑफर जल्द ही खत्म हो जाएगा।

🔗: Coming Soon

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form