JK का अर्थ क्या है? - JK Full Form Hindi [Updated]

JK का फुल फॉर्म क्या ? | JK Full Form Hindi

स्वागत है दोस्तों एक और अमेजिंग आर्टिकल में जहां में आज हम जानने वाले हैं की JK Full Form in Hindi यानी JK का मतलब क्या है? और इससे जुड़े दूसरे मतलब। JK : "जस्ट किडिंग" यानी बस मजाक था के लिए है। इसका उपयोग ये समझाने के लिए किया जाता है कि आपने अभी जो कुछ कहा है वह एक मजाक है और यी गंभीरता से लेने के लिए नहीं है। 

{getToc} $title={Table of Contents}

Jk full form, jk meaning in hindi

यह आपके मजाक पर किसी की प्रतिक्रिया के जवाब में कहा जा सकता है, या यह पहले से ही कहा जा सकता है इससे पहले कि दूसरे व्यक्ति ने भी जवाब दिया हो। यही है JK Full Form Meaning in Hindi.

JK Meaning in Hindi | JK का मतलब क्या है?

JK आमतौर पर लोअरकेस "jk" में लिखा जाता है। कोई पोस्ट कब लिखी गई थी, इस पर निर्भर करते हुए, आपको बीच में एक स्लैश के साथ "j/k" लिखा हुआ भी मिल सकता है। यह अक्सर अन्य लोकप्रिय इंटरनेट स्लैंग के के साथ प्रयोग किया जाता है जो हंसी को दर्शाता है, जैसे Lol, Rofl, और Lmao, LDK। 

उदाहरण के लिए, आप किसी को आपके मजाक पर उनकी प्रतिक्रिया के जवाब में "lol jk" संदेश भेज सकते हैं।

Jk Full Form in Instagram in Hindi

Just kidding (जस्ट किडिंग) एक इंटरनेट स्लैंग है और जाहिर सी बात है की इंटरनेट पर कोई स्लैंग पॉपुलर हैंटो वो इंस्टाग्राम पर भी दिखेगा ही क्युकी आज के समय इंस्टाग्राम तेजी के साथ बढ़ता हुआ सोशल मीडिया माध्यम है, फेसबुक को टक्कर देने का वाला meta का ही दूसरा रूप है, इस वजह से लोग अक्सर सर्च करते रहते हैं की Jk Full Form in Instagram in Hindi.

इनका कारण क्युकी इंस्टाग्राम पर कोई भीं सलांग केवल चैट्स में नहीं बल्कि उसके स्टोरी, reels, captions, hashtag जैसे #jk आदि के रूप में प्रयुक्त किया भाता है इस वजह से अक्सर लोगों में कन्फ्यूजन हो जाती है और वो सर्च करते हैं Jk Meaning in Instagram in Hindi।

JK का इस्तेमाल कहां होता है?

जेके (JK) आमतौर पर एक उत्तेजक बयान के अंत में बात ख़त्म करने के लिए प्रयोग किया जाता है (यानी, यह घोषित करके कि इसे मजाक में कहा गया था)। दि कोई आप पर ज़्क का प्रयोग करता है, तो आपको पुरानी कहावत को ध्यान में रखना चाहिए: "Many a true word is said in jest." दूसरे शब्दों में, JK कहना क्षमा की गारंटी नहीं देता है। 

JK का आमतौर पर अर्थ होता है "मैं वास्तव में यही सोचता हूं, लेकिन मैं इसके बारे में लड़ना नहीं चाहता।" 

JK Meaning In Chat in Hindi | चैटिंग में JK का मतलब।

JK JK Meaning In ChatJK का इस्तेमाल बोल चाल के बाद सबसे ज़्यादा सोशियल मीडीया चाटिंग मे किया जाता है. यदि आप को अगर कोई ऐसा मसाज प्राप्त हुआ हो। जिसमे जेके यानी Just Kidding लिखा हो तो इसका मतलब ये है की इस बात को आपको ज़्यादा गंभीरता से नही लेना चाहिए, ये मज़ाक मे कहा गया था।

What Does JK Mean? | अंग्रेजी में जेके का अर्थ

The abbreviation JK means "Just Kidding." ये बस मज़ाक था।

JK शब्द कहाँ से आया है?

JK abbreviation इंटरनेट पर इस्तेमाल होने वाले सबसे पहले इंटरनेट एब्रीविएशन मे से एक है, करीब 2000 के दशक में जब इन्स्टेंट मैसेजेस भेजने के लिए जो इंटरनेट चैट सेवाए बनी थी वहाँ इनका इस्तेमाल पाया गया है. अर्बन डिक्शनरी मे सबसे पहले सन 2001 मे JK accronym का defination लिखा था।

"Just Kidding ." इसकी शुरुआती स्थापना के बाद से जब ये एक्रोनिम लिखा गया था तब मे और आज वाले रूप में काफ़ी विकास आया है. इसे अक्षरों के बीच एक स्लैश के साथ "j/k" लिखा जाता था। हालांकि, पिछले एक दशक में, नई पीढ़ी के इंटरनेट उपयोगकर्ताओं द्वारा स्लैश को ज्यादातर हटा दिया गया है।

JK Full Form in Hindi | हिंदी भाषा में JK शब्द का फुल फॉर्म।

JK का मतलब होता है Just Kidding.

J K = J U S T     K I D D I N G

- " बस मज़ाक था ".

JK Full Form In Hindi with Example 

JK का अर्थ है "Just Kidding" , "सिर्फ मजाक कर रहे हैं " इसका उपयोग यह इंगित करने के लिए किया जाता है कि आपने अभी जो कुछ कहा है वह एक मजाक है और इसे गंभीरता से लेने के लिए नहीं है। उदाहरण के लिए, आप किसी को आपके मजाक पर उनकी प्रतिक्रिया के जवाब में "lol jk" संदेश भेज सकते हैं। 

Metaverse में JK का फुल फॉर्म।

स्नैपचैट, वाटसैप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और टीक टोक पर जेके के लिए यही सबसे आम परिभाषा है।

LOL JK Full Form

'Laugh out loud' , 'just kidding' You are getting old Dude. 

BTS में JK का फूल फॉर्म।

Jeon Jung-kook 

(कोरियाई: 전정국; जन्म 1 सितंबर, 1997), जिसे जुंगकुक के नाम से बेहतर जाना जाता है, एक दक्षिण कोरियाई गायक और गीतकार हैं। वह दक्षिण कोरियाई लड़के बैंड BTS में सबसे कम उम्र के सदस्य और गायक हैं। 


Conclusion

दोस्तों मुझे लगता नही के JK Meaning in Hindi के बारे में इससे अधिक लिखने की आवश्यकता है । आशा है की अपको आपके सभी प्रश्नों का उत्तर मिल गया होगा यदि कुछ रह गया हो तो कमेंट करके पूछ सकते हैं मैं तुरत ही आपके जवाब को आर्टिकल में एड कर दूंगा।

मैं इस वेबसाइट का संस्थापक, हमेशा मेरी यही प्रयास रहती है की अपने यूजर्स को क्वालिटी से भरपूर उनके सभी queries के बारे में तथा उनका हल दे पाऊं ताकि उनको दूसरे वेबसाइट्स का चक्कर न काटना पड़े। मेरा आर्टिकल कैसा लगा प्रोत्साहन के लिए कमेंट करके जरूर बात दें, धन्यवाद।

||जय हिंद||

1 Comments

  1. बाहोत ही अच्छा जानकारी है।

    ReplyDelete
Previous Post Next Post

Contact Form