LMAO का फुल फॉर्म क्या है? - LMAO Meaning In Hindi पूरी जानकारी।

स्वागत है दोस्तों एक और अमेजिंग आर्टिकल में जहां मैं आपको आज जानकारी दूंगा की LMAO Ka Matalab Kya Hai.

LMAO Meaning

LMAO के हिंदी वाले मतलब की तरह Meaning of Lmfao का अर्थ भी कुछ खास पारिवारिक नही है, बस इतना समझ लिज्ये की लामाओ का ही ज्यादा स्ट्रॉन्ग वर्जन है Lmfao Slang. किसी बात या जोक पर अत्यधिक हंसी आ जाने पर Lmfao abbreviation लिखा या कहा जाता है और वो भी इसके पूरे फुल फॉर्म में जोकि मैं नीचे बताने वाला हूं।

यूं समझ लिजये के सभ्य लोगों के द्वारा ऐसे शब्द कभी इस्तेमाल नही किए जाते लेकिन आजकल इसे स्टाइल और फैशन समझा जाता है और लोग cool 😎 बनने के चक्कर में सामने वाले के नजर में ऐसे शब्दों का प्रयोग करके Fool बन जाते है.  तो अगर आपके घर के बच्चे अगर ऐसे कुछ अपशब्द जैसे Lmao या Lmfao जैसे abbreviations का प्रयोग करते हों तो रोकिए।

लेकिन बच्चों को रोकने से पहले आपके लिए भी आवश्यक है की आप इन शब्दों के फुल फॉर्म जन कर रखें इसलिए मैने इस आर्टिकल में मैने Lmfao abbreviation के LMFAO MEANING, Lmfao meaning in hindi, Lmfao Full Form के बारे में पूरी जानकारी दी है।

1. LMAO Meaning in Hindi

एल एम् ए ओ (LMAO) शब्द  का  पूरा अर्थ  है ' Laughing my As* Off ' लेकिन  ये  इसके असली अर्थ  को  हाईलाइट नहीं  कर  पाता. आज  हम  इस आर्टिकल, LMAO meaning in Hindi के माध्यम  से  ये  तो  बताएंगे  की  फुल फॉर्म ऑफ LMAO  की  उत्पत्ति  कैसे  हुई , 

तथा Lmao शब्द के संबंधित और कौन कौन से शब्द हैं  तथा इसका  उपयोग  किस - किस प्रकार  से  होता  है  और  full Form of LMAO शब्द कहां - कहां उपयोग  होता है, आदि.  तो चलिए शुरू करते हैं बिना किसी देरी के.

Lmao का full form क्या है? ये सवाल आपके मन में कभी ना कभी जरूर आया ही होगा . ऐसे  में  कहा जाए तो इसका मतलब ' बहोत जोर से हसना, बहोत हार्ड हंसी, पागलों की तरह हस्ना, लोट पोट होके हसना' होता है, लेकिन  ये  इसके असली मतलब  को पूरी  तरह  से नहीं दर्शाता , इसके बारे  में आपको जानकर थोड़ी हैरानी  जरूर  होगी तो आखिर तक जरूर पढ़े.

2. LMAO Meaning in Nepali

बिल्कुल बंगला की भाती नेपाली भाषा में भी लमाओ का अर्थ होता है, नेपाली नेपाल और बंगाल के उत्तरी भाग तथा सिक्किम राज्य की प्रमुख बोले जानी वाली भाषा है. Lmao meaning in Nepali होता है "हांस्दा हांस्दा चाक दुख्यो।"

"पेटका लाम्टा दुख्ने गरि हासियो _ चै ठिक होला"
"मेरो चिक्ने चाक उड्ने गरि हास्ने"
 

3. LMAO Meaning in Gujrati

गुजराती पश्चिमी भारत के गुजरात राज्य की प्रमुख भाषा है जोकि बोलने में और सुनने में बहोत ही मनमोहक लगती है, लेकिन मझे तो अति नहीं इसलिए बस lmao meaning in Gujrati ही बताया है जोकि होता है ," પાગલ જેવા હસવું "

4. LMAO Meaning in Urdu

उर्दू को दुनिया की सबसे ज्यादा अदब ओ तहजीब वाली भाषा मानी जाती है, ये शायरों की भाषा है। लेकिन उर्दू में किसी एक शब्द के एक से ज्यादा मतलब भी हो सकते है, lmao meaning in Urdu की बात करें तो वो लिखा जाता है. " اونچا اونچا ہنسنا, "

5. LMAO Meaning in Latin

Lmao meaning in Latin के बारे में कहा जाए तो अंग्रेजी की लगभग हर दुर्सी abbreviations लेटिन भाषा से ही आई है उसी प्रकार Lmao का लेटिन मतलब होता है , " Laughing My As* Off ".

{getToc} $title={Table of Contents}
Lmao Meaning in Hindi

LMAO क्या है?

LMAO का  मतलब होता है  बहोत ज़ोर से हसना ( Laughing my As* Off), जैसे हसते - हसते लोट - पोट हो जाना या फिर ऐसी हंसी आ जाए जिससे हसते - हसते  पेट में  दर्द  करने लगे तो ऐसे स्थिति को दर्शाने के लिए लिखते हैं एलएमएआे. 

वैसे इस शब्द  का  अंग्रेजी अनुवाद है  वो  बच्चों के अनुकुल नहीं क्युकी इसमें जो शब्द प्रयुक्त होते हैं  वो  किसी गाली कि तरह प्रतीत होते हैं, इस वजह से Laughing my As* off को बिना पूर्ण  जानकारी  के  कहीं  भी इस्तेमाल करने से अपको शर्मिंदगी उठानी पड़ सकती है.

आम बोल चाल में इसका उपयोग  ना  के बराबर होता  है क्योंकि ये व्यवाहापुर्ण नहीं माना जाता. आम  बोल  चाल की भाषा में लोग इसके बजाए LOL  कहना  पसंद  करते हैं. वैसे  ये  एक  काफी चर्चित  शब्द  है और काफी पुराने वक़्त से इस्तेमाल किया जा रहा है ,  

ये कहना ग़लत नही होगा  कि  इसकी  जननी भी  साेशल  नेटवर्क ही है जहां रोज़ ही नए नए शब्द लोगों द्वारा बनाए जाते हैं. उन शब्दों में LMAO शब्द  सबसे  पुराने  शब्दों मै  से माना  जाता है, जिस वजह  से लोग अपने  chat  और  Storys  में काफी यूज करते हैं.

अगर आप 12थ के बाद एक सीईओ बनना चाहते हैं तो एक बार इसे पढ़े 👇

12th के बाद CEO कैसे बने | How to become CEO after 12th

LMAO का फुल फॉर्म क्या है?

LMAO Full Form अंग्रेजी में ' Laughing My As* Off ' है लेकिन ये काफी असभ्य है.  पर आज  के  तेजी से बड़ते युग में इसे ट्रेंड कहा जाता है.  हमारे हिन्दी भाषा की बात करें तो यहां इस प्रकार के शब्दों का प्रचलन नहीं है इसलिए यहां अब्बरेविएशन का इस्तेमाल बहोत ही कम होता है. हिंदी में LMAO के फुल फॉर्म की बात करें तो वो होगा ' बहोत ज़ोर से हसना '.

L - Laughing

M - My

A - As*

O - Off

Laughing My As* Off
>

Hindi Meaning of LMAO

बहोत ज़ोर से हसना, हसते - हसते पेट दर्द हो जाना, पेट पकड़ के हसना।

लमाओ  शब्द  का  फुल  फॉर्म  की  बात  करें तो इसके abbreviations  और  उसके  फूल  फॉर्म  का  इसके मीनिंग से कोई भी  लेना  देना  नहीं  है,  इन  शब्दों  का इस्तेमाल बस फनी वे में किया जाता है. शब्दों को थोड़ा फनी तरीके से दिखाने के लिए इंग्लिश में शब्दों में साथ ऐसा किया जाता है लेकिन कभी - कभी  वो शब्द कुछ अजीब एबरेविएशनस में बदल जाते हैं.

1. LMAO Meaning in Social Media

Laughing My As* Off - हंसते हंसते लोट पोट हो जाना, पेट पकड़ पकड़ कर हंसना इसी मीनिंग के साथ social media में इस्तेमाल किया जाता है। अगर सोशल मीडिया की बात करें तो लमाओ सिर्फ एक रूप में नहीं  लिखा  जाता  है,  लोग  अपने  Watsapp , Facebook,  Twitter,  Instagram  जैसे   सोशल साइट्स पर इसे कई अलग तरीकों से लिखते हैं।
 

वो किसी पोस्ट के फनी होने पर  उसे  Lmao  द्वारा भावना  प्रकट करता है, इस शब्द का इस्तमाल अाजके टाइम पर सबसे ज्यादा Twitter पर होता है. लेकिन इस एब्रिविएशन को हर मजेदार पोस्ट या स्टोरी पे नहीं डालते  बल्कि  इसके अलावा भी दूसरे  वर्ड्स  लिखें जाते हैं जैसे LoL, ROFL आदी। Lmao बहोत ही खास माना जाता है इसलिए इसे बस उसी जगह लिखते है।

जहां कुछ बहोत ही ज्यादा फनी  चीज  हो जिसे  देखकर आप की  हंसी  रुक  ही  नहीं  रही  हो  ऐसी चीजों यानी पोस्ट, मैसेज या स्टोरी के कमेंट में इसे लिखते हैं।

2. LMAO Noob Meaning in Hindi

Noob ऑनलाइन गेम्स के छेत्र में काफी पॉपुलर शब्द बन चुका है, जिसका मतलब होता है "बेकार या जो gamer apne शुरुआती दिनों में है और उसे ठीक से खेलना नही आता।" हालांकि इसकी शुरुआत तो PUBG से ही हुई थी लेकिन pubg के ban होने के बाद इसे फ्री फायर, बैटलफील्ड और दूसरे सारे इंडियन मल्टीप्लेयर गेम्स में इसका इस्तेमाल देखने को मिलने लगा है।
 

Lmao Noob एक सार्कासम में कहा जाने वाला स्लैंग है जिसमें दोनों शब्दों को मिला दिया गया है इसलिए इसका मतलब हो जाता है "लाफिंग माय एस ऑफ नूब (घटिया प्लेयर) ( Laughing My As* Off Noob)।

3. LMAO Meaning in Chat in Hindi

Lmao के चैट में मतलब की बात करें तो ये एक इंटरनेट स्लैंग है ये अंग्रेजी का अब्ब्रेविएशन है। इंटरनेट चट्टिंग में इसे एक मजेदार अनुभव को प्रकट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।  जैसे आप किसी से चैट कर रहे हो और कुछ ऐसी बात हो गई जिससे आप दोनों को बहोत ज्यादा हसी आ गई तो वहां कहेंगे LMAO यानी Laughing My As* Off.

4. LMAO Full Form in Chat 

Laughingg My A#@ 📴 संचिप्त में LMAO ( बहोत हार्ड हंसी, पागलों की तरह हस्ना, लोट पोट होके हसना ) इसी रूप में ये इस्तेमाल किया जाता है. जैसा कि मैंने कहा ये इंटरनेट की दुनिया के सबसे ज्यादा पॉपुलर फनी स्लैंग में से एक है.

5. Lmao Meaning in Hindi on Instagram

बहुत ज़ोर - ज़ोर से हंसना, पेट पकड़ के हंसना, हंसते हंसते लोट पोट हो जाना - Laughing My As* Off.

Instagram में लमाओ slang काफी पॉपुलर है। इसके इंस्टाग्राम में मतलब की बात करें तो वो होता है लाफिंग माई एस ऑफ , बिलकुल दूसरे सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म की तरह ही इसका मतलब इंस्टाग्राम पर भी एक जैसा ही है

LMAO XD Meaning in Hindi

Lmao में XD का मतलब , X का मतलब "बंद आंखे" और D यानी "खुला मुंह", अब lmao xd का मतलब आप जो चाहे समझ लीजिए। क्युकी xd अपने आप में ही एक Lmao है।

Laughing my freaking ass off Meaning in Hindi

इस वाले वाक्य में जो शब्द है उनका भी मतलब "बहुत हार्ड हंसी" लाफिंग माय एस ऑफ ही है लेकिन इसे थोड़ा सरकास्टिक वाला लुक देने के लिए इसमें Freaking शब्द जोड़ दिया गया है, इस फ्रिकिंग शब्द का ही अगर हम मतलब देखने जाएं तो वो होगा ''कुछ अनूठा, अतरंगी या फिर कुछ हटके".

यानी laughing my freaking *a* off meaning in hindi का अर्थ भी मुझे काफी जोरों की हंसी आ रही है यही होता है। 🔥 Lame jokes क्या होते है

LMFAO Full Form

Lmfao का Full Form होता है "Laughing My Fucking Ass Off" ( लाफिंग माई फ़किंग ऐस ऑफ ) - मतलब हस्ते हस्ते लोट पोट हो जाना, पेट पकड़ पकड़ के हंसना।

1. LMFAO full form in hindi

L M F A O - LAUGHING MY FUCKING ASS OFF 📴. ( लाफिंग माई फ़किंग ऐस ऑफ ).

2. LMFAO meaning in hindi 

Lmfao abbreviation भी Lmao की तरह अंग्रेजी का एक abbreviation है जिसका full form ( Laughing My Fucking Ass Off ) है और अगर आपको इसके Lmfao meaning in Hindi को जानना है, तो पहले ये बता दूं कि ये लामओ शब्द का ही पर्यावाची है जिसका मतलब तो एक जैसा है लेकिन उच्चारण ज्यादा कड़क।

Lmao और lmfao दोनो एब्रीविएशन का अर्थ होता है - जोर जोर से हंसना, पेट पकड़ के हंसना, लोट पॉट होकर हंसना, चिल्ला चिल्लाकर पागलों की तरह हंसना और गधों की तरह हंसना।

LMAOOOO Meaning in Hindi

LMAOOOO Meaning - LMAOOOO या एल अम ए ओ ओ ओ का मतलब Laughing My Ass Off ( LMAO ) यानी बहोत ज़ोर से हसना होता है। असल में ये कोई अलग शब्द नहीं है बल्कि LMAO ही है। इसका मतलब बहोत ज़ोर की हंसी होती है जैसे कि ठहांके मारकर हसना.

LMAOOO Meaning in hindi

अब सवाल आता है कि लोग Lmaooo क्यों लिखते हैं? - लोग लाफिंग माई एस ऑफ को ही LMAOOO लिखते हैं. खासकर सोशल मीडिया में जब लोग एक दूसरे से चैट करते हैं तो Thank you को thanxx, Op को Oppp लीख देते हैं ये गलती से नहीं बल्कि मजे में ऐसा करते हैं । 

उसी प्रकार LMAO को LMAOOO भी लिखते हैं, तो आपको ज्यादा कंफ्यूज होने की जरूरत नहीं है दोनों शब्दों का मतलब एक ही है।

QnA

1. LMAO शब्द की उत्पत्ति कैसे हुई?

LMAO शब्द  Laughing My As* Off का  संछिप्त रूप है। इसे आप LOL शब्द  का  एक बहोत ही  मजबूत रूपांतरण कह सकते हैं,  LOL का मतलब  Laughing out Loud होता है.  LMAO शब्द की शुरु आत 1990 s के शुरुआती सालों में हुई थी और जिन लोगों ने इसका इस्तेमाल किया था वो इन्टरनेट की दुनिया  के कुछ शुरुआती ऑनलाइन कम्यूनिकेशन करने वाले माने जाते  हैं, ये असल में एक इंटरनेट Slang है जो TextSpeak का हिस्सा है.  

पर जो भी हो ये ' that really made me laugh ' या फिर ' that was funny ' कहने में काफी  अच्छा प्रतीत होता है। Wikipedia के अनुसार इसकी उत्पत्ति का श्रेय अमरीकी इंग्लिश बोलने वाले सोशल मीडिया  यूजर्स  को जाता है, उन लोगों  ने  है  सबसे  पहले  इसका  इस्तेमाल किया था।

🔥 HD ka full form kya hota hai?

🔥 LIC 936 Plan in Hindi

2. LMAO शब्द कहां से आया है?

Lmao शब्द कहां से आया या इसका आविष्कार कहां हुआ इस प्रश्न का जवाब ढूंढने में मुझे काफी समय लग गया क्युकी कही पर भी कुछ साफ साफ नहीं बताया गया। यूं कहें तो अब भी साफ नही है।कुछ आर्टिकल्स में अमेरिकी अपराधियों द्वारा काफी पुराने समय से इस तरह के स्लैंग का प्रचलन आम माना जाता है। तो कुछ इसके तार द्वितीय विश्व युद्ध से जोड़ देते हैं की उस जमाने में ब्रिटिश सैनिकों द्वारा युद्ध के दौरान मजाक मस्ती में भी Lmao शब्द का प्रचलन सुना गया है।

भले अब जवाब जो भी हो लेकिन मेरे हिसाब से इंटरनेट की वजह से इसके प्रचलन में विस्तार हुआ है इसलिए वही इसका आविष्कार हो सकता है सोशल मीडिया ही हो। सोशल मीडिया में इसके मतलब को आइए जानते हैं।

3. History of LMAO | LMAO का इतिहास

लमाओ शब्द के बारे में मैंने थोड़ा सा रिसर्च किया तो मुझे कुछ पता चला असल में LMAO इतना नया शब्द भी नहीं है, इतिहासकारों की माने तो जिस वक्त भारत में अंग्रेजी शासन था उस वक्त के जो अफसर थे उनमें से कुछ काफी गंदे शब्दो का प्रचलन किया करते थे।

जैसे अंग्रेजी गालियां उस वक्त LMAO शब्द का उच्चारण भी देखा गया है और वो भी पूरे फुल फॉर्म में असल में तब के लोग आज की तरह शब्दों को संचित करके नही बोला करते थे। तो अब सवाल आता है की क्या Lmao एक बुरा शब्द है? आइए जानते हैं -

4. क्या Lmao एक बुरा शब्द है? | Is LMAO Word Bad?

मै बुरा तो नहीं कहूंगा ये अपना अपना नजरिया है क्युकी फिलहाल जिस जेनरेशन में फिलहाल मैं हू यहां पर गालियों को पहले के जमाने की भांति उतना बुरा नही समझा जाता। अपने दोस्तों के बीच सिर्फ लड़के ही नहीं लड़कियां तो और ज्यादा ऐसे slangs या शब्दों इस्तेमाल करते दिखती हैं।

और lmao को बुरे फुल फॉर्म में नही कहा जा इसलिए ये इतना बुरा तो मुझे नही लगता हैं लेकिन पब्लिक places में इसे इसके फुल फॉर्म में उच्चारण न करने की सलाह जरूर दूंगा । बाकी आपके हिसाब से ये बुरा है या एक अच्छा फनी स्लैंग कॉमेंट करके अपनी राय जरूर बताएं।

5. क्या LMAO मजाक उड़ान है? | Is LMAO an Insult

क्या lmao एक इंसल्ट है जी हां मेरी राय में इसका इस्तेमाल किसी के बातों का या किसी के विचार का मजाक उड़ाते के लिए ही किया जाता है, ये एक तरह कैंसल ही है। जिसका इस्तेमाल नवजवान काफी शौक से करते हैं क्युकी अभी ये ट्रेंड है।

Full Form of LOL, LMAO, ROFL, OMG, WTF, JK, IDC, BTW, IMO, THX, SOAP, DP, GTE, CEO, BPO, CET, KGF, NEET, SDO, BFF, GEC, OCR, NCB, OOP, KGN, AMC, AMCA, AMCAT, KGN, DM

LMAO के साथ आपको इस शब्दों का मतलब जानना बहोत आवश्यक है क्युकी ये सारे शब्द LMAO से ही बने हैं.

1. LMAO Full Form in Hindi -

हसते - हसते लोट पोट हो जाना, पागलों की भांति हसते जाना - (Laughing My As* Off)

LMAO, Laughing My As* Off के लिए खड़ा है. आमतौर पर लोग लिखित बातचीत में इसका इस्तेमाल यह दिखाने के लिए करते हैं कि उन्हें लगता है कि कुछ मज़ेदार है. आप इसे LOL के एक मजबूत संस्करण के रूप में सोच सकते हैं. आप आगे पढ़े।

2. LOL Full Form in Hindi -

बहोत ज्यादा हसी आना - (Laughing Out Loud)

LOL का मतलब है Laugh Out Loud या Laughing Out Loud. यह acronym 1980 के दशक के दौरान आया था, और 1993 तक इसका इलेक्ट्रॉनिक संचार के शुरुआती रूपों में एक स्थापित उपयोग था.

3. ROFL Full Form in Hindi -

ज़ोर - ज़ोर से हसना - (Rolling On Floor Laughing)

ROFL का मतलब है "Rolling On Floor Laughing". संक्षिप्त आरओएफएल तीव्र हँसी को व्यक्त करने के सबसे सामान्य तरीकों में से एक है, इसे अक्सर शब्द के साथ जोड़ा जाता है.

4. OMG Full Form in Hindi -

हे भगवन - (Oh My God)

OMG, abbreviation का एक संक्षिप्त नाम है Oh My God या Oh My Goodness या Oh My Gosh और text और instant messaging, social media आदि के क्षेत्र में, आश्चर्य या विस्मय व्यक्त करने के लिए एक लोकप्रिय slang बन गया है.

5. WTF Full Form in Hindi -

ये क्या बकवास है - (What The F**k)

WTF का आम तौर पर मतलब है "What The F*ck?", लेकिन इसका मतलब यह भी हो सकता है कि "हू द एफ * सीके?" या "जहां एफ * सीके?". (आपको यह निर्धारित करने के लिए संदर्भ का उपयोग करना होगा कि किस संस्करण का उपयोग किया जा रहा है।) आप आगे पढ़े।

6. IDC Full Form in Hindi -

मुझे फर्क नहीं पड़ता - (I Don't Care)

I Don't Care। IDC (आई डॉन्ट केयर) का उपयोग कुछ समाचारों में indifference दिखाने के लिए किया जाता है। यह विशेष रूप से शक्तिशाली है क्योंकि यह बताता है कि समाचार full forms के योग्य भी नहीं है "आई डॉन्ट केयर".

7. BTW Full Form in Hindi -

वैसे - (By The Way)

BTW (By The Way) आमतौर पर बातचीत के दौरान विषय बदलने के लिए उपयोग किया जाता है। इसका उपयोग विषय के परिवर्तन को दर्शाने के लिए प्रस्तावना या उत्तर-पुस्तिका के रूप में किया जा सकता है

8. THX Full Form in Hindi -

शुक्रिया - (Thank You, Thanx)

THX, "Thanx या Thank You" स्नैपचैट, व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर THX के लिए सबसे आम परिभाषा है.

9. IMO Full Form in Hindi -

मेरे हिसाब से - (In My Opinion)

IMO का अर्थ है "In My Opinion". IMO शब्द, "इन माय ओपिनियन" के अर्थ के साथ, आमतौर पर एक टिप्पणी प्रस्तुत करने के लिए उपयोग किया जाता है ताकि स्पीकर कम स्पष्ट और आधिकारिक दिखाई दे.

10. Full Form Of SOAP - 

सरल ऑब्जेक्ट एक्सेस प्रोटोकॉल - (Simple Object Access Protocol) 

SIMPLE OBJECT ACCESS PROTOCOL , जिसका अर्थ होता है सरल ऑब्जेक्ट एक्सेस प्रोटोकॉल. यह विकेंद्रीकृत और वितरित एनविरोमेंट में डेटा को इंटरचेंज करने के कार्य के लिए एक मैसेजिंग प्रोटोकॉल है. आप आगे पढ़े। 

11. Full Form of DP -

यूजर्स प्रोफाइल पिक्चर - Display Picture

Dp meaning in Hindi DP (डीपी) का full form Display Picture होता है। DP सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे Watsapp, Instagram, Facebook यहां तक की dating apps आदि मे लगने वाले यूजर्स प्रोफाइल पिक्चर 🖼️ को कहते हैं। आप आगे पढ़े।

12. JK Full Form -

ये बस मज़ाक था - JUST KIDDING

JK : "JUST KIDDING" के लिए है। इसका उपयोग ये समझाने के लिए किया जाता है कि आपने अभी जो कुछ कहा है वह एक मजाक है और यी गंभीरता से लेने के लिए नहीं है। यह आपके मजाक पर किसी की प्रतिक्रिया के जवाब में कहा जा सकता है, या यह पहले से ही कहा जा सकता है इससे पहले कि दूसरे व्यक्ति ने भी जवाब दिया हो।आप आगे पढ़े।

13. GTE Full Form -  

GTE - Global Token System 

GTE एक ऐसी लेन देन प्रणाली होने वाली है जिसमे पैसों का इस्तेमाल बिलकुल बंद हो जाएगा ऐसे लेन देन के लिए। आज ऑनलाइन पर बस हम कुछ चीज ही खरीद सकते हैं जिनके बारे में मुझे बताने की आवश्यकता नहीं आप जानते ही हो।आप आगे पढ़े।

14. CEO Full Form

मुख्य कार्यकारी अधिकारी - Chief Executive Officer 

लगभग हर कंपनी को ही चाहे वो किसी भी लेवल पर हो अर्थात बड़ी कंपनी या छोटी कंपनी उसके प्रत्येक डिपार्टमेंट के काम को सुचारू और बेहतर ढंग से चलने के लिए एक मुख्य कार्यकारी अधिकारी की जरूरत होती ही है। CEO के बिना किसी भी कंपनी को चलाना लगभग नामुमकिन ही है। क्यों सीईओ इतना जरूरी है और वो क्या क्या काम करता है एक कंपनी के लिए आप आगे पढ़े।

15. BPO Full Form 

बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग - Business Process Outsourcing 

BPO किसे कहते हैं? - BPO ( बिपीओ) Meaning यानी Business Process Outsourcing ( बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग ) इसका मतलब होता है किसी भी कंपनी के किसी एक खास काम के पार्ट या टास्क को किसी अन्य थर्ड पार्टी कंपनी द्वारा संभालने के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर दे देना।आप आगे पढ़े।

16. CET Full Form  

सामान्य प्रवेश परीक्षा - Common Entrance Test

सीईटी एक तरह का एंट्रेंस एग्जाम होता है जिसमें अच्छे रैंक से पास करने वाले मेडिकल, डेंटल, इंजीनियरिंग के लिए छात्रों को बेस्ट और प्रोफेशनल कॉलेजेस में एडमिशन मिल जाता हैं। आप आगे पढ़े।

17. KGF FULL FORM 

KGF - Kolar Gold Field

KGF का Full Form, "Kolar Gold Fields" होता है, हिंदी में कोलार डिस्ट्रिक्ट में स्थित सोने की खानें जोकि असल में 80s के दशक में दक्षिण में स्थित भारत ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा Gold Mines में से एक माना जाता था।

18. NEET FULL FORM

NEET - National Eligibility Cum ENtrance Test

"नीट फुल फॉर्म - Neet ka full form नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (National Eligibility Cum Entrance Test) अर्थात् राष्ट्रिय पात्रता सह परीक्षा होता है."

19. SDO FULL FORM

Sub Divisional Officer

दोस्तों SDO का Full Form है Sub Divisional Officer(सब डिविजनल ऑफिसर), जिसे हम हिंदी में उप विभागीय अधिकारी या उप मंडल अधिकारी कहते है, लेकिन जयदातर लोग शॉर्ट में SDO कहना पसन्द करते है। 

20. BFF Full Form

BFF - Best Friend Forever 

Full Form of Bff - BFF का Full Form होता है "Best Friends Forever" मतलब "सबसे अच्छे दोस्त हमेशा के लिए" - यानी ऐसे मित्र जिनके साथ आप अपनी मित्रता हमेशा बनाए रखना चाहते हैं, ऐसे मित्रों को वेस्ट बडीज, बेस्टी जैसे अलग अलग नामों से भी संबोधित किया जाता है।  

21. GEC Full Form

'General Education Curriculum'

GEC Full Form - GEC का फुल फॉर्म है 'General Education Curriculum' (GEC) जिसे 'सामान्य शिक्षा पाठ्यचर्या' कहते हैं, ये इसका इकलौता फुल फॉर्म नही है अगर हम GEC के फुल फॉर्म की बात करें तोनालग अलग क्षेत्रों में इसके अलग अलग फुल फॉर्म हैं आइए जानते हैं - GEC

22. OCR Full Form

Optical Character Recognition - OCR 

Full Form of OCR in Computer: OCR का Full Form Optical Character Recognition (OCR) होता है, ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकग्निशन (OCR) कंप्यूटर द्वारा प्रिंट या लिखित Text Character की पहचान है।  

23. NCB Full Form

Narcotics Control Beuro

एनसीबी (NCB) ka Full Form होता है "Narcotics Control Bureau" जिसका हिंदी में अर्थ होता है "स्वापक नियंत्रण ब्यूरो". यानी नाम से ही इसके बारे में काफी जानकारी मिल जाती है फिरभी मैंने इसके बारे में पूरे फैक्ट्स के साथ डिटेल्स में NCB के बारे में सारी जरूरी बातें बताई हैं

24. OOP Full Form

Object-Oriented Programming

OOP का Full Form होता है "Object-Oriented Programming (OOP)" जिसको हिंदी में "वस्तु उन्मुख कार्यकर्म" कहते हैं। सबसे सरल शब्दों में कहें तो यह प्रोग्रामिंग का एक तरीका है जो "actions" के विपरीत वस्तुओं के आसपास व्यवस्थित होता है। 

25. KGN Full Form

KGN - Khwaja Gareeb Nawaj

KGN का Full Form होता है "Khwaja Gareeb Nawaj" जिसे हम हिंदी में "ख्वाजा गरीब नवाज़" के नाम से जानते हैं, लेकिन क्या आपको इसका मतलब पता है? आइए जान लेते हैं- KGN

26. Full Form of AMC

Annual Maintenance Contract

Full Form of AMC: AMC का Full Form होता है "Annual Maintenance Contract" जिसका हिंदी में मतलब "वार्षिक रखरखाव अनुबंध" होता है, ये एक प्रकार का Maintenance Contact है जो आपको recurring maintaince गतिविधियों को एक पेमेंट में संयोजित करने की अनुमति देता है। 

27. AMCA Full Form

Advace Medium Control Aircraft

AMCA का फुल फॉर्म होता है "Advace Medium Control Aircraft" इसका एक और Full Form है "Air Movement Control Association" ये भारत का "एयर मूवमेंट कंट्रोल एसोसिएशन" है जो भारत के अपकमिंग AMCA प्रोग्राम पर काम कर रहा है। 

28. AMCAT Full Form

Aspiring Minds Computer Adaptive Test

AMCAT Full Form in Hindi - AMCAT का Full Form होता है "Aspiring Minds Computer Adaptive Test"जिसे हम हिंदी में "एस्पायरिंग माइंड्स कंप्यूटर एडेप्टिव टेस्ट" कह सकते हैं, AMCAT के बारे में डिटेल्स में जानने के लिए आगे पढ़ें  

29. Full Form of OKAY

Olla Kalla/Oll Korrect

OKAY का Full Form होता है "Olla Kalla" और "Oll Korrect" होता है, यह दोनो ही शब्द ग्रीक शब्द हैं जिनका मतलब होता है All Right तथा इसे अंग्रेजी में ऑल राइट प्रोनाउंस करते हैं। 

OKAY का फुल फॉर्म "Oll Korrect" होता है, यह अंग्रेजी में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है। इसका इस्तेमाल पहली बार 23 मार्च, 1839 को बोस्टन मॉर्निंग पोस्ट में किया गया था।

30. DM Full Form

DM - Direct Massage

DM का फुल फॉर्म होता है "Direct Massage" और हिंदी में इसे "डायरेक्ट मैसेज" यानी सीधे मैसेज कहते हैं, जिसका होता सीधे मैसेज, या पर्सनल मैसेज

Conclusion:-

उम्मीद   करता  हूं  दोस्तों  की  मैंने  आपको  LMAO  meaning in hindi  से संबंधित जो जानकारी प्रदान की है वो आपको पसंद आया होगा, मेरा नाम Chand Azad और मेरा हमेशा यही Aim होता है कि हर पोस्ट पर  आपको पुरी  जानकारी  मिल  सके जिससे आपको दूसरे  websites का  चक्कर  ना  लगाना  पड़े. अपने अर्टिकल  Lmao full Form in Hindi  में  मैंने  पूरी क्वालिटी देने की कोशिश की है.

उम्मीद करता हूं आपके सवालों का जवाब आपको मिल गया होगा  अगर ऐसा है  तो  इसे अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें क्युकी ज्ञान बांटने से बढ़ता है. यदि मुझसे कोई प्वाइंट रह गया  हो या कोई सुझाव  हो   तो   मुझे जरूर बताएं , ये पोस्ट कैसा लगा आपकी क्या राय है कॉमेंट में जरूर लिखें ताकि हम और बेहतर कर सकें. दोस्तों यदि आपको मेरी ये पोस्ट अच्छी और ज्ञानपुर्ण लगी हो तो इस website को जरूर follow करें, मिलते हैं अगले किसी आर्टिकल के साथ तब तक के लिए.

||जय हिन्द||

12 Comments

Previous Post Next Post

Contact Form