Ghar Baithe Paise Kamane Wale Apps in Hindi - TechSikhe

Hello दोस्तों स्वागत है आपका मेरे वेबसाइट TechSikhe में। इसमें कोई शक नहीं के आज हमारा देश काफी तेजी के साथ Digital Field में आगे बढ रहा है। 

मोबाईल फोन के इस्तेमाल करने वाले हर शक्स के मन में ये सवाल जरूर आता है कि क्या कोई तरीका है जिससे हम Ghar baithe Google se paise kamaye ? ऐसे ही सारे सवालों के जवाब देने के लिए मैने ये पोस्ट लिखा है।

{getToc} $title={Table of Contents}

Ghar Baithe Paise Kamane Wale Apps in Hindi



आज मै आपको बताने वाला हूं कुछ Ghar Baithe
 paise kamane wale apps के बारे में।

आज बढ़ती आबादी और उससे भी तेजी से बढ़ती बेरोजगारी की वजह से सरकार के लिए हर किसी को Jobs दे पाना काफी मुश्किल हो रहा है। हाल में हुए Corona Virus महामारी की वजह से भी बहोट से लोगों की Jobs चली गई।

भारत का काफी बड़ा आबादी का हिस्सा मिडिल क्लास और लो क्लास Students का है। चाहे वो स्कूल के हो या कॉलेज के हर कोई मोबाइल फ़ोन यूज करता है। हर कोई चाहता है कि कम से कम अपने स्कूल और कॉलजों के खर्चे वो खुद उठा सके। 

ऐसे में वो Internet पर आते हैं और कुछ fraud लोगों के बातों में आकर अपना बहोत सा कीमती वक़्त बर्बाद के देते हैं। 

ऐसे ही fraud बाज़ी से बचाने के लिए मै कुछ ऐसे ऐप्स लेकर आया हूं। Ghar baithe paise kamane wale apps जिनको इस्टॉल करके आप कम से कम 6000 से 10000 तो जरूर कमा लोगे।

Best paise kamane wale apps online

मोबाईल से पैसे कमाने के कई तरीके हैं। जिनमें सबसे पोलुर 3 हैं - YouTube, Blogging aur Apps के द्वारा।

आज मै आपको तीसरे तरीके यानी earning apps के बारे में बताऊंगा। साथ ही आप Paise kamane wale apps Download भी कर सकते हैं।

वैसे तो online apps के द्वारा भी पैसे कमाने के कई तरीके हैं। लेकीन मै सबसे पॉपुलर 3 तरीकों के बारे में बताऊंगा।

3 तरीकों से हम ऐप्स द्वारा पैसे कमा सकते हैं :-

  • Game खेलकर
  • Task करके
  • Cashback द्वारा

Game khel kar paise kamane wale apps

गेम्स तो आप सभी खेलते ही होगे। तो क्यों ना खेलकर ही थोड़े पैसे कमाए जाए। यहां है कुछ ऐसे ऐप्स जिन्हें खेलकर लोगों ने लाखों कमाए हैं।

1. MPL (Mobile Premier League)

हर किसी की गामिंग चॉइस अलग अलग होती है। किसी को Racing games पसंद है तो किसी को shooting games तो किसी को Ludo जैसे सिम्पल गेम्स। आप सभी के लिए पेश है  MPL. 

यहां आप अपने पसंद कि गेम्स खेलकर रोज के 100rs सेे 300rs असानी से कमा सकते हैं। यहां आप Reffer से भी कमा सकते हैं।

Refer Code: N6GZEJK3
Download Link:- https://bit.ly/2EVhaO0

2. DREAM11

ये भारत कि पहली Fantasy Sports Gameplay है। जिसमें कुछ भी मैच होते हैं उस मैच के जो भी players होते हैं। उन प्लेयर्स को choose करके आप अपनी एक Vertual Team बना सकते हैं। और हर मैच के लाखों कमा सकते हैं।

Real match में जो अपने प्लेयर्स choose किए हैं वो अगर अच्छा खेलते हैं तो आपके प्लेयर्स की Points बढ़ती है और आपको Prize दिया जाता है। यही prize money आपकी कमाई होती है जिसे आप PayTm के द्वारा निकाल सकते हैं

Download Link:- https://bit.ly/2GB1nUV

3. Dhani

Dhani काफी पॉपुलर ऐप्स है। इसे खुद हमारे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी प्रोमोट करते हैं। दोस्तो इस ऐप में बहोत सारे फीचर्स से आप पैसे कम सकते है। किस्मत अच्छी रही तो दिन के 2000rs से 3000rs तक । 
लेकिन जिस तरीके कि हम बात कर रहे हैं वो gaming है। जीहां MPL की तरह आप इस ऐप द्वारा गेम्स खेलकर पैसे कमा सकते हैं।

Download Link:- https://bit.ly/2Zbrpo9

4. LOCO

ये काफी इंटरेस्टिंग ऐप है। जिससे आप बस अपने थोड़े से general knowledge से ही काफी ज्यादा धन राशि कम सकते हैं। LOCO एक LIVE Quiz गेम है।

जिसमें दिन के अलग अलग वक्त पर Live Quiz चलती रहती है।

इस ऐप की ये खासियत है कि गेम ख़तम होने के साथ ही साथ आप सारे पैसे निकाल सकते हैं कोई withdraw limit नहीं है। मै खुद अपने school time पर इसे खेलता था और काफी पैसे भी कमाए हैं।

ये आप को जरूर try करना  चाहिए। इसे आप अपने मां बाप छोटे बड़े भाई-बहिन और अपने फ्रेंड्स के साथ खेलकर उनकी IQ test करके काफी पैसे भी कमा लेंगे।

Download Link:- https://bit.ly/3lWCGT2

5. Play Ludo Win Real Money

ये नाम सुनकर ही आप खुश हो गए हैं Am realy sure. जी हां दोस्तो अपने बिल्कुल ठीक पढ़ा अब आप अपने सबसे पसंदीदा Ludo खेल्कर भी online काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। 

इसकी खासियत ये है कि हर बार आपको दोस्तों कि जरूरत नहीं खेलने के लिए आप Random लोगों के साथ भी खेल सकते हैं। यहां आप उन्हें चैलेंज करके अपनी बेट अमाउंट चाहे तो खुद स्थीर कर सकते हैं।

जिससे आप काफी अच्छा पैसा रोज कमा सकते हैं। 
 
Download Link:- https://bit.ly/3h0iV9j

Task Karke online paisa kamane wale apps

जहां बात अती है apps द्वारा पैसे कमाने की वहां Task करके पैसे कमाना काफी अच्छा और जाना माना तरीका है। जिसमें आप को कुछ छोटे बड़े Task को करना होता है जैसे Short Video dekhna, Spin करना, कॉपी पेस्ट, स्क्रैच कार्ड और भी बहोत सारे दूसरे किस्म के Task.

1. Google Opinion Reward

बहोत से लोग ये कहते रहते हैं कि कैसे Ghar baithe Google se paise kamaye उन्हीं लोगों के लिए मै लेकर आया हूं Google Opinion Reward.

इसमें आपको गूगल की तरफ से बीच बीच में  कुछ सर्वे दिए जाते हैं इसमें आप अपना मन मुताबिक़ जवाब देकर सिर्फ 1 मिनट से भी कम समय में आप् पैसे जीत जाते हो।

 इन पैसों को आप Playstore के premium ऐप्स, books तथा मूवीज को खरीदने के लिए इस्तेमाल कर सकते हो। अगर आपको ये पैसे withdraw करने है तो Playstore पे बहोत सारे ऐप्स हैं जो थोड़ा commission रखकर सारा पैसा आपके एकाउंट में जम कर देते हैं।

Download Link:- https://bit.ly/2GBjIkJ

2. MintCoins

ये बाहोट ही खास ऐप है। इसमें आप शॉर्ट विडियोज देखकर, games खेलकर, स्क्रैच करके और भी बहोत से तरीकों से पैसे कमा सकते हैं लेकिन जो सबसे खास तरीका है वो है सर्वे द्वारा 

सर्वे के जवाब देकर आप इस ऐप से बहोत सारा पैसा सिर्फ़ कुच घंटो में कमा सकते हैं।
 
Download Link:- https://bit.ly/3buMHlE

3. Yuno Servey

ये भी एक Servey ऐप है जिसमें आप बहोत सारी Servey और दूसरे Task से daily पैसे कमा सकते हो।
दूसरे ऐप्स में आपको रोज़ serveys नहीं आते । लेकिन यहां ऐसा ऐसा बिल्कुल भी नहीं है । 

यहां आपको को रोज़ नए नए तरह के serveys आते रहते हैं। इस app के serveys फिल करके आप Crypto Currency कमा सकते हो।

 जी हां guys अपने ठीक पढ़ा Crypto Currency आप इस ऐप के द्वारा कमा सकते हो । तो देरी किस बात की ।

Download Link:- https://bit.ly/35aQjrD

4. Rozdhan

आपने Helo ऐप के बारे में तो सुना ही होगा। जिसे भारत सरकार ने कुछ महीने पहले ही बन किया 47 Chinese apps के साथ। जी लोगों नए भी helo को उसे उस किया था उनको पता था कि ये कितना कम का पैसे कमाने वाला ऐप है।

Rozdhan भी बिल्कुल हेलो कि तरह का ऐप है । जिसमें आप रोज़ ही एक तगड़ा अमाउंट tasks द्वारा कमा सकते हैं। साथ ही दोस्तों को शेयर करके 300rs ek bar me कमा सकते हैं।

Refferal :- 0EIZ2J
Download Link:- https://bit.ly/3lYo1a3

5. RoM Fill Servey For Reward

इस ऐप पे भी आपको काफी इंट्रेस्टिंग Servey देखने को मिल जाएंगे। जिनको फिल करके आप 10rs से 20rs Per Servey के पा सकते हो।

ये सर्वे ऐप हमारे लिस्ट में शामिल सभी ऐप्स से ज्यादा पैसे देता है हर सर्वे के । तो देरी किस बात की।

Download Link:-
  https://bit.ly/332Gyt1

Cashback se paise kamane wale app in hindi

आप ऑनलाइन शापिंग, बिल पेमेंट, रीचार्ज वगैरह तो करते ही हैं। खासकर जबसे डिजिटलाइजेशन हुआ है तब से रोज़ मर्रा की जिंदगी में हम कुछ ना कुछ ऑनलाइन पेमेंट वाले काम करते ही रहते हैं।

आज मै आपको जो ऐप्स बताऊंगा वो सिर्फ ऑनलाइन पेमेंट से ही नहीं बल्कि free Reffer करके भी कमा सकते हैं।

1. PayTm

जब हम Cashback ऑफर की बात करते हैं तो सबके दिमाग में सबसे पहला जो नाम आता है वो है PayTm का। आज भारत में हर कोई Paytm यूज करता है लेकिन सबको ये बात पता नहीं कि आप सिर्फ Paytm से दीन के 500rs तक आराम से कमा सकते हैं।

दरअसल Paytm में पिछले Update में एक नया feature एड किया गया है जिसका नाम है Cashback and Offers.

इस ऑप्शन पर जाते ही आपको भिन्न तरह से ऑफर्स और tasks मिल जाते हैैं जीनको करने के बाद आप एक तगड़ा अमाउंट बना सकते हैं।

इसके अलावा Paytm पर हर रीचार्ज, बिल पेमेंट, फ्लाईट बुकिंग्स, और दूसरे ट्रांसेक्श पर promo codes मिल जाते हैं। जिनका यूज करके आपको अच्छा Discount प्राप्त हो जाता है। 

इसके अलावा आपको PayTm मल्ल से शॉपिंग करने से भी बहोत से काउपोंस मिलते हैं जिनका यूज आप अपने अगले शॉपिंग में कर सकते हैं।

Download Link:- https://bit.ly/2F9WbXi

2. Dhani

एक बार फिर से जी हां दोस्तों मैंने आपको पहले ही इस ऐप के बारे में बता दिया। लेकिन इसके बहोत सारे ऐसे Earning sources हैं जिसे इस छोटे से आर्टिकल में बताना संभव नहीं है।

Dhani ऐप के द्वारा आप मोबाईल रिचार्ज, बिल पेमेंट, मूवी टिकेट बुकिंग जैसे बहोत से कम कर सकते हैं। और हर पेमेंट पर आपको ये ऐप तगड़ा डिस्काउंट देता है और साथ ही कैश बैंक भी।

इस cashback को आप अपने Dhani wallet में जमा करके अगले रीचार्ज या पेमैंट में इस्तेमाल कर सकते हैं या सीधे अपने Bank Account में डाल सकते हैं।

Download Link:- https://bit.ly/2Zbrpo9

3. Don App

ये बहोत कमाल का ऐप है । या फिर में कहूं सबसे जुल्यादा कमाल का ऐप है। दरअसल ये ऐप आपको हर 10 मिनट में 1 रूपए देता है इस हिसाब से आप दिन भर में करीब 200rs 300rs सिर्फ़ ऐप को खुल रखकर कमा सकते हैं।

इस ऐप में बहोत सारे कमाल के text article हैं जिनको पढ़कर आप बहोत पैसा बना सकते हैं। वो भी बिना किसी Task या Servey के ।

 यहां भी आपको हर transaction करने के अच्छे cashback मिल जाते हैं। साथ ही हर रेफर के बदले ये ऐप आपको 10rs देता है।   

Download Link:- https://bit.ly/2EW05DB

4. G Pay

G Pay या Google Pay एक ही ऐप है। ये ऐप और भी ज्यादा खास और secure हो जाता है क्युकी ये ऐप Google का है। 

इस ऐप के जरिए आप लोगों को पैसे भेज या ग्रहण कर सकते हैं। ये ऐप आपको हर छोटे या बड़े transection के बदले स्क्रैच cards देता है। जिनको स्क्रैच करने से कभी कभी Pay किए अमाउंट से भी ज्यादा पैसा दे देता है। 

इसके अलावा इसे आप अपने फ्रेंड्स को रेफर करके भी कमा सकते हैं।

Refferal Code:- ud9h94b
Download Link:- https://rb.gy/myvy5w

Conclusion

दोस्तो मैंने आपको इस पोस्ट में Ghar baithe paise kamane wale apps के बारे में सारे तरीकों के बारे में काफी डिटेल में जानकारी देने की कोशिश करी है।

 अगर आप इनको try करते हैं तो अवश्य ही काफी अच्छा पैसा कमा लेंगे। लेकिन एक चीज याद रखिए दोस्तों ये ऐप्स आपको ज़िन्दगी में sucessful नहीं बना देंगे।


उसके लिए आप को  मेहनत तो करनी पड़ेगी। आपको पोस्ट कैसा लगा और आपका इनमें से favourite app कोनसा है हमे कॉमेंट में जरूर बताइए। 

अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। अगर आपके नजर में भी कोई अच्छी ऐप हो तो कमेंट के माध्यम से हमे जरूर बताइए। 

।।जय हिन्द।।

Chand Azad

Hey Its Azad Here, 23 years old 5'7" A professional blogger. Visit My another Website TechSikhe.in. Click on my name for more info..

1 Comments

Previous Post Next Post

Contact Form