Blogger kya hai in hindi - TechSikhe

Dosto आप ने Internet use करते समय Blogger लिखा हुआ जरूर ही देखा होगा, Aur आप के खयाल आया होगा कि आखिर ये "Blogger kya hai?" , इससे करते क्या हैं?

तो दोस्तो आज मै आपको Blogger kya hai? इसके बारे में पूरी जानकारी दूंगा। तो इस Post को पूरा पढ़े , और मै आपको यकीन दिलाता हूं कि इस post को पढ़ने के बाद आपको Blogger के बारे में पूरी जानकारी हो जाएगी और आप Blogger से Blog बनाके Online Paisa कमा पाएंगे।

{getToc} $title={Table of Contents}


तो दोस्तो सुरु करने से पहले मै आपको बताना चाहता हूं कि मेरा नाम Bikkey है और ये मेरा Website TechSikhe है जिसमें मै Letest Technology के बारे में जानकारी देता हूं और आप सब को Internet, Technology, Android, Make money online ke बारे में Information देता हूं।

तो चलिए दोस्तो आगे बढ़ते है main Topic कि ओर..


Blogger kya hai in hindi

Blogger kya Hota hai? What is Blogger in Hindi?

Dosto Blogger एक Blog Publishing service है जिसके जरिए User Internet में Blog (website ) बना सकते है और जो लोग Blog बनाते है उन्हें Blogger कहा जाता है।

दोस्तो Blogger कि सुरुवात 23 August 1999 में हुआ था और Blogger को Pyra Labs नाम कि company ने बनाया यह जिसे Google ने 2003 में खरीदा था।

Blogger किन्हें कहते है?

अगर असान भाषा में बोलू तो, जो लोग Internet में Blog/Artical Publish करते है उन्हें Blogger कहा जाता हैं।


Blog kya hai? What is Blog in Hindi?

अब आप सब के दिमाग में खयाल आया होगा कि अब ये Blog kya hota hai? , तो मै आप सब को बताना चाहूंगा कि आप कभी भी Google me किसी Topic के बारे में Search करते हो, जैसे मान लीजिए कि "Blogger kya hai?", तो उसके बाद Google में बहुत सारे Result Show होते है जैसा की आप Screenshot में देख ही सकते है।

Google search results में आपको बहुत सारी Website कि list दिखती है, जैसे कि TechSikhe का दिखा , उसके बाद आप उस वेबसाइट मै जा के उस information को पड़ते हो.

तो उस Website को ही Blog Website कहते है। जैसा कि हमारा website TechSikhe. ये भी एक Blog ही है।

तो दोस्तो अगर आपको Blog or Blogging के बारे में पूरी जानकारी चाहिए तो आप नीचे दिए गए पोस्ट को पढ़ सकते है।


तो चलिए दोस्तो आते है Main Topic मै कि Blogger kya hai aur इससे पैसे कैसे कमाएं?

>
Google se Paise Kaise Kamaye ?

>Game khel kar paise kamane wale apps.


BLOGGER से पैसे कैसे कमाएं?

दोस्तों Blogger से पैसे कमाने के लिए पहले आपको एक Blog बनाना होगा। फिर जब उस Blog में जयाद लोग आने लगेंगे तब आप उस blog में Google Adsense के Ads लगा के पैसे कमा सकते हो।

अगर आपको अपना New Blog Free में बनाना है तो नीचे के को पूरा पढ़े।

Blogger और Wordpress में क्या अंतर है?

दोस्तों अगर आप लोगों को Blogger और WordPress बीच में अंतर को अच्छे से जानना चाहते हैं तो मैंने उसके लिए अलग से पोस्ट ( Blogger vs WordPress ) लिखा है जहां मैंने बताया है कि की ब्लॉगर आपके लिए बेस्ट होगा या वर्डप्रेस मैंने दोनों के फीचर्स को अच्छे से उस पोस्ट में बताया है तो आप उसे जरूर पढ़े

>Google se Paise Kaise Kamaye ?

>Blogger vs WordPress.


Create Blogger Blog

Conclusion: -

तो आज मैंने आपको बताया कि Blogger kya hai? तो आपको यह post कैसा लगा नीचे Comment कर के जरूर बताए और इस Post को अपने Dosto को जरूर share करे।

मै जल्द ही Blog से पैसे कैसे कमाएं इस के बारे में लिखने वाला हूं, तो हमारे Website में daily आए और New Technology कि जानकारी लेते रहे।

Jai Johar 🔥 । Jai Hind 💙


Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form